व्हाट्सएप ला रहा नया फीचर, अब आसानी से ओरिजिनल क्वालिटी में भेज सकेंगे फोटो

टेक्नोलॉजी। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है। व्हाट्सएप पर अब यूजर्स ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेज सकेंगे। दावे के अनुसार, व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को व्हाट्सएप पर फोटो को ओरिजिनल क्वालिटी में भेजने की अनुमति देगा। हाल ही में व्हाट्सएप के नए कॉलिंग शॉर्टकट फीचर और वॉइस नोट के बारे में भी जानकारी सामने आई है।

फिलहाल व्हाट्सएप पर फोटो भेजने पर उसकी क्वालिटी काफी कम हो जाती है। हालांकि, कई यूजर्स ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो सेंड करने के लिए डॉक्यूमेंट्स फाइल का इस्तेमाल कर लेते हैं। पर ये लंबी प्रक्रिया है और इसमें आप प्रिव्यू भी नहीं देख सकते हैं। नए फीचर आने के बाद यूजर्स को सीधे फोटो को ही हाई क्वालिटी और ओरिजनल क्वालिटी में भेजने की सुविधा मिलेगी।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेजने के फीचर को डेवलप किया जा रहा है। जल्द ही इसे डेस्कटॉप एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है। बता दें कि पिछले महीने खबर आई थी कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड बीटा के लिए इस फीचर पर काम कर रहा है।

वॉइस नोट फीचर:-

व्हाट्सएप ने फिलहाल वॉइस नोट फीचर को लिमिटेड यूजर्स के लिए जारी किया है। दावा किया जा रहा है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा। वॉइस नोट फीचर यूजर्स फोटो और वीडियो स्टेटस की तरह ही वॉइस स्टेटस भी लगा सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को 30 सेकंड तक के वॉयस को शेयर करने की सुविधा मिलेगी। यूजर्स वॉइस को तुरंत रिकॉर्ड भी कर सकेंगे।

स्टेटस रिएक्शन फीचर:-

व्हाट्सएप के इस फीचर के साथ यूजर्स को अन्य यूजर्स के स्टेटस पर रिएक्शन करने में आसानी होने वाली है। यानी यूजर्स सीधे ही किसी अन्य यूजर के स्टेटस पर इमोजी रिएक्शन दे सकते हैं। यूजर्स को स्टेटस को ऊपर की ओर स्वाइप करके रिएक्शन देने की सुविधा मिलेगी। यूजर्स को आठ क्विक इमोजी रिएक्शन की सुविधा मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *