Paris Olympics खेलों के लिए बना रहे हैं पेरिस घूमने का प्लान, तो इन बातों का रखें ध्‍यान

Paris Olympics 2024: फ्रांस में पेरिस ओलंपिक खेलों (Paris 2024 Olympics) का 26 जुलाई से आगाज हो चुका है, जो 11 अगस्त 2024 तक चलने वाला है. ऐसे में वहां लाखों की संख्या में टूरिस्ट्स के जुटने की उम्मीद है. वहीं, यदि आप भी पेरिस ओलंपिक 2024 को करीब से देखने का प्लान बना रहे हैं, तो इन बातों का ध्‍यान रखना आपके लिए बेहद ही आवश्‍यक है.

Paris Olympics 2024:  इन Apps को जरूर कर लें डाउनलोड

आपको बता दें कि पेरिस 2024 खेलों से जुड़े आयोजन स्थलों में प्रवेश करने के लिए मोबाइल ऐप्स डाउनलोड करना काफी जरूरी है. सबसे पहले आप पेरिस 2024 टिकट ऐप में लॉग इन करें, लेकिन यदि आपने ऐसा नहीं किया है तो अपने सभी टिकटों को नाम से रजिस्टर करें. क्‍योंकि असके बिना पेरिस 2024 गेम्स में प्रिंट लेना मुमकिन नहीं है. वहीं, इवेंट नजदीक आते ही आपको एक एक्सेस क्यूआर कोड उपलब्ध होगा और इसे ऑफलाइन एक्सेस किया जा सकेगा. अगर रिश्तेदारों के लिए टिकट खरीदे गए हैं, तो उन्हें सत्र से कम से कम 48 घंटे पहले ट्रांसफर किया जाना चाहिए.

इसके अलावा दूसरा बड़ा प्लेटफॉर्म पेरिस 2024 ओलंपिक गेम्स ऐप है, जो प्रतियोगिता का आधिकारिक ऐप है. इसमें, आप अपनी यात्रा की तैयारी के लिए हर जरूरी जानकारी, साथ ही रियल टाइम अलर्ट और उन्हीं क्रेडेंशियल्स के साथ लॉग इन करके एक शानदार एक्सपीरिएंस पा सकते हैं, जिनका इस्तेमाल आपने अपने टिकट खरीदने के लिए किया था.

वहीं, तीसरा ऐप ट्रांसपोर्ट पब्लिक पेरिस 2024 है. इस ऐप पर, आप अपने रूट की योजना बनाने के साथ ही परिवहन स्थितियों पर वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, स्टेशनों पर कतार से बचने के लिए आप टिकट भी खरीद सकते हैं.

Paris Olympics 2024: ध्यान रखें ये बातें

बता दें कि पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों की तैयारी का सबसे अच्छा तरीका है कि जितना मुमकिन हो सके, उतना आगे की सोचकर चलें. खराब एक्सपीरिएंस से बचने के लिए एप्लिकेशन्स के साथ-साथ संगठन से जुड़ी टीमों ने अलग-अलग स्पेक्टेटर गाइड भी पब्लिश किए हैं. इसके साथ हर खेल के लिए दर्शकों को साइट पर आने के लिए सभी जरूरी जानकारियां मिल जाती हैं.

इसे भी पढें:- UP: खुशखबरी! यूपी पुलिस को मिले 37 नए एएसपी, डीजीपी मुख्यालय ने जारी किए प्रोन्नति के आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *