FIFA Women’s World Cup: स्मिथ के दो गोल से अमेरिका की जीत

Sports: फीफा महिला विश्‍व कप जोरो पर है। अमेरिका की 14 खिलाड़ी पहली बार महिला विश्वकप में खेल रही हैं। इन खिलाड़ियों में साल की सर्वश्रेष्‍ठ अमेरिकी फुटबालर चुनी गई सोफिया स्मिथ भी शामिल है। सोफिया स्मिथ के दो गोल (14 और 45+7वें मिनट) की मदद से मौजूदा विजेता अमेरिका ने शनिवार को महिला फुटबॉल विश्वकप में वियतनाम को 3-0 से हरा दिया। टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम अमेरिका खिताबी हैट्रिक लगाने की कोशिश में है। वहीं, न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में खेले गए ग्रुप-सी के अन्य मुकाबले में जापान ने जांबिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी। ग्रुप-डी में इंग्लैंड और डेनमार्क ने भी जीत के साथ शुरुआत की। इंग्लैंड ने हैती को 1-0 और डेनमार्क ने चीन को 1-0 से हराया। अमेरिका के लिए मैच में तीसरा गोल लिंडसे होरन ने 77वें मिनट में दागा। अमेरिका ने वियतनाम के खिलाफ पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा।

जापान की हिनाता के दो गोल
जापान की तरफ से हिनाता मियाजावा (43 और 62वां मिनट) ने दो गोल किए, जबकि मीना तनाका (55वां मिनट) और एंडो (71वां मिनट) ने एक-एक गोल दागे। उनके अलावा जापान ने पेनाल्टी हासिल की जिसे रिको उएकी (90+11वां मिनट) ने गोल में बदल दिया।

इंग्लैंड और डेनमार्क को मिली मुश्किल जीत
ब्रिसबेन में जॉर्जिया स्टेनवे के 29वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल की मदद से इंग्लैंड ने हैती को 1-0 से हराया। इंग्लैंड के लिए यह मैच आसान माना जा रहा था, लेकिन हैती की टीम ने उसे दूसरा गोल नहीं मारने दिया। इंग्लैंड को इस ग्रुप में डेनमार्क और चीन से टक्कर मिलेगी। डेनमार्क ने चीन को हराकर विजयी आगाज किया। उसके लिए मैच समाप्त होने से कुछ देर पहले एमेली वैंग्सगार्ड (89वें मिनट) ने गोल कर टीम को जीत दिलाई। एमेली का यह पहला अंतरराष्ट्रीय गोल है। चीन की टीम इस मैच को ड्रॉ कराने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन अंतिम लम्हों में मैच उसके हाथ से निकल गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *