Bihar: CM नीतीश के करीबी और विजय चौधरी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ED-IT की छापेमारी

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक से एक दिन पहले बेगूसराय में राज्य सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी के रिश्तेदार और सीएम नीतीश कुमार के करीबी बिजनेसमैन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग (IT) की टीम एक साथ पहुंची। ईडी और इनकम टैक्स की टीम 7 गाड़ियां से छापेमारी करने के लिए पहुंची है।

बेगूसराय में उद्योगपति  के घर हो रही छापेमारी 
बेगूसराय में उद्योगपति अजय कुमार सिंह उर्फ कारों सिंह के घर पर  प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) टीम की रेड पड़ी है। यह रेड नगर थाना क्षेत्र के विश्वनाथ नगर मोहल्ले में पड़ी है, जिससे मोहल्ले में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारी तकरीबन 6:00 बजे सुबह में ही पहुंचे हैं। वहीं, इस संबंध में अधिकारी अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। इस दौरान दोनों तरफ से पुलिस ने घेराबंदी कर दी है।

अन्‍य ठिकानों पर भी छापेमारी
बता दें कि उद्योगपति अजय सिंह सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिल्डर कारू सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी करीबी हैं। जानकारी के मुताबिक, इनके एक और ठिकानें पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी फुलवरिया थाना क्षेत्र के फुलवरिया स्थित छड़ के गोदाम में हो रही है। फिलहाल मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मी की सख्त तैनाती है इस वजह से  न तो किसी को अंदर जाने की इजाजत है और न ही किसी को बाहर आने दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *