Amarnath Yatra 2023: PM मोदी और गृह मंत्री ने शिवभक्‍तों को अमरनाथ यात्रा के लिए दी शुभकामनाएं

Amarnath Yatra 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरनाथ यात्रा सनातन संस्‍कृति की अटूट परंपरा का प्रतीक बताते हुए कहा कि अमरनाथ यात्रा देश की विरासत का दिव्य और भव्य स्वरूप है। मेरी कामना है कि बाबा बर्फानी के आशीर्वाद से सभी श्रद्धालुओं के जीवन में नए उत्साह एवं नई ऊर्जा का संचार हो, साथ ही अमृतकाल में हमारा देश संकल्प से सिद्धि की ओर तेजी से आगे बढ़े। इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी सभी अमरनाथ की यात्रा कर रहे यात्रियों को यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने बाबा बर्फानी के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर संभव व्यवस्थाएं की हैं। सुखद यात्रा हमारी प्राथमिकता है। इस बीच बम-बम भोले और जय बाबा बर्फानी के जयघोष के बीच श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा में 7900 श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बाबा के दरबार में भक्तों के जोश से पूरा माहौल शिवमय बना रहा। हर कोई पवित्र गुफा में बर्फ से निर्मित भोलेनाथ के दर्शन को आतुर था। शनिवार तड़के बालटाल और पहलगाम रूट से पवित्र गुफा के लिए 5600 श्रद्धालुओं को रवाना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *