Ladakh: लद्दाख में बड़ा हादसा; नदी का जलस्तर बढ़ने से JCO समेत बहे पांच सैन्य जवान, शव बरामद  

Ladakh: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है. दरअसल,  केंद्र शासित प्रदेश में नदी पार करने के लिए टैंक अभ्यास के दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिससे सेना के पांच जवान नदी में बह गए. जिसके बाद तुरंत मौके पर बचाव अभियान चलाया गया.

नदी का जलस्‍तर बढ़ने से बहे जवान

सैन्‍य अधिकारियों ने बताया कि शनिवार तड़के सुबह लद्दाख के न्योमा-चुशुल इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी के पास टी-72 टैंक में सवार होकर सेना के जवान नदी पार कर रहे थे, तभी अचानक नदी का जलस्‍तर बढ गया पांच जवान बह गए.

Ladakh: रात एक बजे हुआ हादसा

उन्होंने आगे बताया कि यह हादसा लेह से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास शुक्रवार और शनिवार के बीच की रात करीब एक बजे एक अभ्यास के दौरान हुआ. नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ में टी-72 टैंक डूब गया, जिसमें पांच जवान सवार थे, जो लापता हो गए. हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत सेना की अन्य टीमें मौके पर पहुंची और राहत बचाव अभियान में जुट गई. 

जेसीओ सहित पांच जवान की मौत

हालांकि बाढ़ के पानी के बीच बचाव कार्य चलाना चुनौतियों से भरा था, लेकिन फिर भी जवान अपने साथियो को बचाने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. शनिवार की दोपहर अधिकारियों ने बताया कि टैंक में सवार जेसीओ सहित पांच बहादुर जवानों ने इस हादसे में अपनी जान गंवा दी है. सभी शवों को बरामद कर लिया गया है.

इसे भी पढें:- IND vs SA:  आज T20 विश्व कप फाइनल में आमने-सामने भारत और द. अफ्रीका, बारिश की स्थिति के लिए ICC ने रखा रिजर्व डे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *