Maharashtra: महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर, अजित पवार ने थामा NDA का दामन, डिप्टी सीएम पद की ली शप‍थ

Maharashtra: महाराष्‍ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। शिवसेना-भाजपा के प्रमुख विपक्षी दलों में से एक राकांपा में फूट पड़ गई है। महाराष्ट्र की राजनीति में बेहद अहम कद रखने वाले शरद पवार को उनके ही भतीजे अजित पवार ने बड़ा झटका दे दिया। राकांपा नेता अजित पवार ने एनसीपी के कई विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल होने का फैसला लिया। उन्‍होंने रविवार को ही अपने आवास पर पहले पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई और फिर सीधे राजभवन पहुंच गए। अजित यहां महाराष्ट्र के सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस की मौजूदगी में एनडीए में शामिल हो गए। इसके बाद उन्हें राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। मिली जानकारी के अनुसार, डिप्‍टी सीएम अजीत पवार को 40 NCP विधायकों और NCP के 6 एमएलसी का समर्थन प्राप्त है।

इन मंत्रियों ने ली शपथ
राजभवन में अजित पवार के शपथ लेने के साथ ही महाराष्ट्र में अब दो डिप्टी सीएम हो गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र कैबिनेट में राकांपा के नौ विधायक भी मंत्री के तौर पर शामिल किए गए हैं। इनमें छगन भुजबल से लेकर दिलीप वलसे पाटिल तक शामिल हैं। इसके अलावा जिन नेताओं को मंत्रीपद मिला, उनमें हसन मुश्रिफ, धनंजय मुंडे, अदिति तत्करे, अनिल भाईदास पाटिल, बाबूराव अतराम और संजय बंसोडे शामिल हैं।

अजित पवार ने बदला ट्विटर बायो
अजित पवार ने अपना ट्विटर बायो भी बदल दिया है। अजित पवार सहित कई एनसीपी नेताओं ने आज महाराष्ट्र में एनडीए सरकार को समर्थन दिया है। अजीत पवार ने डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  देश काम कर रहा है। वह बाहर भी प्रसिद्ध हैं तो सब उन्हें समर्थन देते हैं। वंदे भारत ट्रेन, सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर में बहुत काम हुआ है। विरोधी सिर्फ अपने-अपने राज्य का देखते हैं और पीएम मोदी देश के लिए काम कर रहे हैं। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हम साथ-साथ जाना चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *