Boat Capsized: महानदी में पलटी नाव, 50 से अधिक लोग थे सवार, अब तक सात की मौत

Boat Capsized In Odisha:  छत्तीसगढ़ की सीमा पर रेंगाली थाना अंतर्गत शरधा गांव के नौका घाट से बरगढ़ जिले के बंजीपाली जा रही एक नाव हीराकुंड जलाशय के पिछवाड़े महानदी में पलट (Boat Capsized) गई. इस हादसे में अब सात लोगों के मौत की पुष्टि की जा चुकी है. बता दें कि हादसे के दौरान नाव पर करीब 50 से अधिक लो सवार थे.

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा (Boat Capsized) शुक्रवार की शाम को हुआ था. हालांकि हादसे की जानकारी मिलते ही ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स और अग्निशमन सेवाओं के कर्मियों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान महानदी से शनिवार को पांच और शव बरामद किए गए है, जिससे मरने वालों की संख्‍या बढ़कर सात हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी मृतक पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के खरसेनी इलाके के रहने वाले हैं.

Boat Capsized: लापता लोगों की खोज जारी

वहीं, पानी में लापता अन्‍य लोगों को भी खोजने का प्रयास जारी है. जानकारी के अनुसार, नाव में सवार ज्‍यादातर यात्री पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के थे, जो ओडिशा के बरगढ़ जा रहे थे. फिलहाल, झारसुगुड़ा जिलाधीश अबोली सुनील नरवणे तथा पुलिस अधीक्षक स्मिथ पी परमार दलबल समेत घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक पदक्षेप ले रहे है.

Boat Capsized: सीएम पटनायक ने व्‍यक्‍त किया गहरा दुख

इस हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा दुख व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्‍होंने मृतकों के परिवारों को चार चार लाख की आर्थिक सहायता तथा घायलों की चिकित्सा के सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें- Israel-Iran: इराक में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर हमला, कई घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *