Rajasthan: कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन डिरेल करने की साजिश, ट्रैक पर दो जगह रखे 70 किलो वजनी ब्लॉक

Rajasthan: कानपुर के बाद अब राजस्थान के अजमेर जिले में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश की जा रही है. दरअसल, अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर बदमाशों ने सीमेंट के 70 किलो वजनी ब्लॉक रख दिए गए थे. गनीमत रही कि ट्रेन इन्हें तोड़ते हुए आगे निकल गई और कोई हादसा होने से बच गया है. बता दें कि राजस्थान में ट्रेन को बेपटरी करने की यह साजिश तीसरी बार अंजाम दी गई है.

जानकारी के अनुसार, यह मामला रविवार रात का है जब फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग मालगाड़ी फुलेरा से अहमदाबाद जा रही थी. हालांकि इस मामले को लेकर मांगलियावास थाना पुलिस में रिपोर्ट दी गई है, जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है.

अलग-अलग स्‍थानों पर रखें गए थे ब्‍लॉक

रिपोर्ट के मुताबिक, 8 सितंबर की रात 10:36 बजे खबर मिली थी कि ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है, वहीं, मौके पर पहुंचने पर पता चला कि वह टूटकर गिरा हुआ है. एक किमी आगे एक और ब्लॉक टूटकर साइड में रखा हुआ था. ये दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह पर रखे हुए थे. जिसके बाद से डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की, इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई.

मामले को लेकर केस दर्ज

फिलहाल, इस मामले को लेकर मांगलियावास थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है, जिसके बाद पुलिस ने रेलवे ट्रैक का दौरा किया और जांच की. साथ ही पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढें:-SSC GD Constable Vacancy 2025: एसएससी जीडी के पदों पर आवेदन जारी, ये है आखिरी तारिख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *