अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, जानें अब तक के बड़े अपडेट

प्रयागराज।  उमेश पाल के अपहरण केस में दोषी तथा 100 से अधिक मुकदमों में आरोपित अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मीडिया और पुलिस की मौजूदगी में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। अतीक और उसके भाई अशरफ को पुलिस मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लेकर आई थी। गाड़ी से बाहर निकलने के बाद मीडिया ने अतीक और अशरफ से सवाल करना शुरू किया। इसी बीच पत्रकार बनकर आए हमलावरों ने गोली चलानी शुरू कर दी। अचानक फायरिंग की आवाज सुनकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। अतीक और उसके भाई की हत्या करने के बाद हमलावरों ने अपना हथियार फेंककर सरेंडर कर दिया। वहीं हत्या की खबर ने पूरे प्रदेश को हैरान कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचने लगे। वहीं राजधानी लखनऊ में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया। सीएम योगी को घटना से जुड़ी रिपोर्ट देने के लिए अधिकारी सीएम आवास पहुंचने लगे.

 आइए जानते हैं घटना से जुड़े अब तक के अपडेट्स

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार को देर  रात अज्ञात हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब पुलिस दोनों को यहां एक मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही थी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं गोलीबारी के चलते अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई। अतीक और अशरफ की हत्या करने के बाद हमलावरों ने घटनास्थल पर ही सरेंडर कर दिया। तीनों की पहचान अरुण मौर्या, लवलेश तिवारी और रोहित के रूप में हुई है. वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों हमलावर सरेंडर। सरेंडेर चिल्लाने लगे। साथ ही जय श्री राम के नारे भी लगा रहे थे। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच का आदेश देते हुए तीन सदस्यीय जांच आयोग के गठन के निर्देश दिये हैं। घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। वहीं अतीक की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

अतीक-अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके साथ ही यूपी के तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई।

राजरूपपुर में स्थानीय लोगों ने हंगामा करना शुरू किया, जिसके बाद भारी पुलिस बल को तैनात किया गया। राजरूपपुर में अतीक का बेटा जेल में बंद है। अतीक के गांव चकिया में तनाव फैल गया। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही राज्य में शांति, कानून व्यवस्था बनाए रखने और जनता को किसी भी परेशानी का सामना ना करने का निर्देश दिया है। लखनऊ जेल में बंद अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर की तबियत रात में बिगड़ी। पिता और चाचा की हत्या की खबर सुनने के बाद उमर की हालत बिगड़ गई। वहीं नैनी जेल में बंद छोटा बेटा अली भी बेहोश हो गया।

एसटीएफ की टीम अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले हमलावरों से पूछताछ कर रही है। तीनों के बयान में बेहद विरोधाभास है। अतीक और उसके बाई अशरफ का आज कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मोर्चरी में 5 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस कोशिश करेगी कि दोनों को आज ही खाक-ए-सुपुर्द किया जाए। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद से उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रविवार की सुबह-सुबह उमेश पाल के घर के बाहर पुलिस ने रूट मार्च किया। घर में मीडियाकर्मियों की एंट्री बैन कर दी गई है। सड़क से लेकर गली तक और घर में फोर्स तैनात है। प्रयागराज में लगातार आला अधिकारी पेट्रोलिंग कर रहे हैं। मोतीलाल नेहरू हॉस्पिटल के बाहर भी पुलिस की टीम पेट्रोलिंग कर रही है। ताकि किसी भी तरीके से कानून व्यवस्था खराब ना हो। वहीं अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में तीन और आरोपी हिरासत में लिये गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *