BSP सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन आज, CM योगी ने समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Mayawati birthday: बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती 15 जनवरी यानी आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. इस बार उनका जन्मदिन सभी जिला मुख्यालयों पर धूमधाम से तो मनेगा, लेकिन इस मौके पर न केक कटेगा और न ही कंबल सहित कोई दूसरा सामान या मिठाई बांटी जाएगी. पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपने-अपने घर पर ही परिवार के साथ बहन मायावती के जन्मदिन का केक काटने के लिए कहा गया है.

Mayawati birthday: मुख्यमंत्री ने पूछा कुशलक्षेम

वहीं, वर्तमान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की बधाई दी. सीएम योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती से फोन पर बात कर उन्‍हें जन्मदिन की बधाई दी है. इसके अलावा सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’  पर लिखा कि “बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! ईश्वर से आपके लिए उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की प्रार्थना है.

Mayawati birthday: डिप्टी सीएम ने दी बधाई

इसके अलावा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मायावती को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा, “बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.”

Mayawati birthday: भतीजे आकाश ने भी दी बधाई

बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कन्वेनर और मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा एक्‍स्‍ पर लिखा कि “हमारी प्रेरणास्रोत, अनुशासन की पहचान और मेरी आधार स्तंभ, हम सबकी मार्गदर्शक और जननायिका बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती जी के 68 वें जन्मदिन जनकल्याणकारी दिवस पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं.”

Mayawati birthday: जनकल्याणकारी दिवस के रूप में जन्‍मदिन

आपको बता दें कि मायावती का जन्मदिन प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है. इस अवसर पर प्रदेशभर में आयोजनों के साथ ही बसपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मायावती खुद की लिखी ब्लू बुक (मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा) का विमोचन करती रही हैं.

बता दें कि बसपा प्रमुख पिछले एक वर्ष के दौरान पार्टी की गतिविधियों का पूरा लेखा-जोखा समेटे रहने वाली ब्लू बुक के 19वें भाग के हिंदी व अंग्रेजी संस्करण का इस बार विमोचन कर सकती हैं. वहीं, पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि अब बहन जी के जन्मदिन पर जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ता और समर्थक जुटेंगे.

इसे भी पढ़े:-Unlimited 5G: अब खत्म होगी अनलिमिटेड 5जी डाटा की मौज, 10% महंगे रेट के साथ जल्द लॉन्च हो सकते हैं नए प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *