मेरी माटी, मेरा देश: यूपी में रविवार को खुलेंगे सभी स्कूल, महानिदेशक ने जारी किए दिशा-निर्देश

lucknow news updates: 13 अगस्‍त दिन रविवार को उत्‍तर प्रदेश के सभी स्‍कूल खुलेंगे। जी हां. आपको बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर ‘हर घर तिरंगा’ व ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत यूपी के सभी बेसिक व माध्यमिक के विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 9 से 15 अगस्त के बीच चल रहे कार्यक्रमों में 13 अगस्त रविवार को भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन प्रस्तावित है। जिसके मद्देनजर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि रविवार को प्रदेश के सभी स्कूल खुलेंगे और विभिन्न आयोजन होंगे। इस दिन बच्चों के लिए मिड डे मील भी बनेगा, इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 

गौतलब है कि लोक सेवा आयोग से प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को शासन की ओर से ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से नियुक्ति की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसके तहत नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को 17 से 22 अगस्त तक गृह जनपद को छोड़कर, गृह मंडल या उसके पास के तीन जिलों, महत्वाकांक्षी जिलों व बुंदेलखंड में से एक-एक जिले का विकल्प देना होगा। ओपन काउंसिलिंग माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के पार्क रोड़ स्थित शिविर कार्यालय में होगी।

वहीं, माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने कहा कि 17 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे से रैंक एक से 50, 18 अगस्त को रैंक 51 से 100, 21 अगस्त को रैंक 101 से 150 तथा 22 अगस्त को रैंक 150 से 219 तक की काउंसिलिंग निर्धारित की गयी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बताया कि ओपन काउंसिलिंग के लिए चयनित प्रधानाचार्य की सूची madhyamikshiksha.upsdc.gov.in पर अपलोड कर दी गयी है।

ये भी पढ़े:- G20 Meeting: जी-20 मंत्रिस्तरीय बैठक में बोले PM मोदी, भ्रष्टाचार से लड़ना हमारी जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *