Monsoon In UP: यूपी के लोगों को मिलेगी राहत, 27 जून तक होगी झमाझम बारिश

Weather News: तपती धूप, भीषण गर्मी और उमस के बीच उत्‍तर प्रदेश में मौसम को लेकर अच्छी खबर हैं। यूपी में पश्चिम बंगाल की ओर से आ रही पुरवा हवाओं की एंट्री के साथ ही मानसून की एंट्री होने जा रही है। सिद्धार्थनगर के रास्ते घुसे मानसून के अगले 48 घंटों में प्रदेश के कुछ और हिस्सों में पहुंचने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने शनिवार से रविवार तक प्रदेश भर में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। बारिश का ये सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। प्रदेश में 27 जून तक कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, शुक्रवार को आगरा, बहराइच, भदोही, बिजनौर, इटावा, गोरखपुर, कानपुर, कन्नौज, खीरी, कुशीनगर समेत आसपास के इलाकों में 3 से 25 मिलीमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

कई इलाकों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने 24 जून से प्रदेश के कई हिस्सों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। आज सुबह से ही कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात हो सकती है। हालांकि 25 और 26 जून को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में लगभग कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है। 24 से 26 जून के दौरान कहीं-कहीं बहुत अधिक भारी बारिश होने के आसार है। 27 जून तक प्रदेश में बिजली की चमक के साथ बारिश हो सकती है। इससे लोगों को तपती धूप से राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *