खुशखबरी! इंदिरापुरम और नोएडा के बीच जल्द दौंड़ेगी मेट्रो, GDA को प्रस्‍ताव बनाने का मिला आदेश

Indirapuram to noida metro: कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में सांसद अतुल गर्ग की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक हुई. इस दौरान जीडीए, नगर निगम, आवास विकास, विद्युत, कृषि, प्रदूषण, राजस्व, गंगा समिति, हरनंदी नदी आदि पर चर्चा की गई.

सांसद अतुल गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जीडीए द्वारा आवंटित फ्लैटों में कई प्रकार की शिकायतें आ रही हैं, जीडीए उपाध्यक्ष इसकी जांच कराएं और पात्र लाभार्थी को मिलने वाले सुविधाएं उन्हें दिलायें. साथ ही उन्होंने ने जीडीए वीसी को इंदिरापुरम और नोएडा के बीच मेट्रो चलाने का प्रस्ताव बनाने का भी निर्देश दिया.

कई फैक्ट्रियों को किया गया सीज

इसी बीच उन्‍होंने वायु-जल प्रदूषण और गंदगी के बारे में चिंता व्यक्त की. गर्ग ने इसके निस्तारण के बारे में जानकारी ली. प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के लगभग 2.5 करोड़ के चालान किए गए हैं जबकि कुछ फैक्ट्रियों को सीज कर दी गई हैं.  

सख्‍त कार्रवाई के दिए निर्देश

वहीं, मौजूद जनप्रतिनिधियों ने कहा कि जींस रंगाई की फैक्ट्रियों द्वारा केमिकल वाला गंदा पानी सीधे भूगर्भ में डाला जा रहा है. इस पर उन्होंने जल एवं भूगर्भ जल को दूषित करने वालों के खिलाफ टीम बनाकर अभियान चलाने और सख्‍त कार्रवाई करने के निर्देश दिया है.

तार को जलाने से रोकना आवश्‍यक

उन्‍होंने कहा कि कूड़ा निस्तारण के लिए जल्द ही वेस्ट एनर्जी प्लांट लगाया जाएगा है. वही, लोनी विधायक ने बताया कि लोनी क्षेत्र में कुछ जगहों पर रात में तार जलाए जाते हैं जिसे रोकना बहुत ही आवश्यक है. बैठक में इसे रोकने व सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

इसे भी पढें:-Dhirendra Shastri:काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, बाबा भोलेनाथ की भक्ति में हुए लीन


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *