Kanwar Mela 2024: 22 जुलाई से शुरू हो रहा कांवड़ यात्रा, मोबाइल पर QR Code स्‍कैन कर मिलेगी रूट व पार्किंग की जानकारी

Kanwar Mela 2024: इस साल कांवड़ मेले की शुरूआत 22 जुलाई से हो रही है. ऐसे में शिव भक्‍तों के लिए रूट और पार्किंग आदि की जानकारी से अपडेट रखने के लिए इस बार भी तकनीक का सहारा लिया जाएगा, जिसके लिए पुलिस ने क्यूआर कोड भी जारी किया है, जिसे  शिवभक्त अपने मोबाइल से स्कैन कर रूट व पार्किंग की जानकारी ले सकेंगे.

आपको बता दें कि इस बार कांवड़ मेले में रूट व पार्किंग से लेकर आवश्यक दिशा-निर्देशों से जुड़े पंपलेट और क्यूआर कोड लेकर पांच पुलिस टीमों को गैर जनपद और अन्य राज्यों के लिए रवाना किया गया है.

क्यूआर कोड का प्रचार-प्रसार शुरू

वहीं, एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर यातायात पुलिस ने क्यूआर कोड का प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. जिसके लिए एसपी यातायात पंकज गैरोला ने पंपलेट बांटने के लिए पांच टीमें आसपास के जनपदों व पड़ोसी राज्यों के लिए रवाना की हैं.

ये टीमें हरबर्टपुर, नाहन, सिरमौर, पौंटा साहेब, मुज्जफरनगर, शामली, बागपत, सोनीपत, मेरठ, पानीपत, देवबंद, गागलहेड़ी, यमुनानगर, अंबाला, छुटमलपुर, नजीबाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हापुड, गाजियाबाद, नोयडा, दिल्ली, बुलंद शहर, फरीदाबाद, गुरुग्राम जाकर पंपलेट वितरण करेंगी. इसके साथ ही बस अड्डा व रेलवे स्टेशन आदि सार्वजनिक स्थानों पर पंपलेट चस्पा किए जाएंगे.

क्यूआर कोड स्कैन कर जाने जरूरी जानकारी

एसएसपी ने बताया कि लगभग सभी के पास मोबाइल फोन होता है, इसलिए हर कोई अपने मोबाइल से क्यूआर कोड स्कैन कर रूट, पार्किंग व अन्य जरूरी जानकारी हासिल कर सकता है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऐसा किया गया है.

इसे भी पढ़ें:-  Aaj Ka Rashifal: आज किसे मिलेगा भाग्‍य का साथ और किसे होना पड़ेगा निराश, जानिए सभी राशियों का हाल


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *