UP: सीएम योगी ने शुरू किया पौधरोपण जन अभियान,36.50 करोड़ पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाने की कोशिश

UP: लखनऊ में अयोध्या रोड पर कुकरैल नदी तट पर स्थित सौमित्र वन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौधरोपण कर पौधरोपण जन अभियान-2024 का शुभारंभ किया. इस साल इस अभियान के तहत ”एक पेड़ मां के नाम” लगाने का आह्वान किया गया है. बता दें कि यह अभियान 1 जुलाई से 30 सितंबर तक चलेगा.

वहीं, एक अधिकारी द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री के अभियान के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे कि पौधे सुरक्षित रहें और रोपण स्थलों की जियो-टैगिंग भी की जाए. वहीं, पौधरोपण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि राज्य के लोग चल रहे वन महोत्सव के बीच वृक्षारोपण के इस पवित्र अभियान का हिस्सा बनकर पर्यावरणीय चुनौती का सामना करने के लिए आगे आएंगे.

मां के नाम पर जरूर लगाएं एक पेड़

उन्‍होंने कहा कि यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ के अनुरूप आयोजित किया जा रहा है. प्रदेश के सभी लोगों को इस अभियान का हिस्सा बनकर अपनी मां के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए.

केशव आज प्रयागराज-कौशाम्बी में करेंगे पौधरोपण

इस क्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज में शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण करेंगे. वो वहां से कौशाम्बी जाएंगे और वहां भी वृक्षारापण करेंगे. इस दौरान मंझनपुर में जनप्रतिनिधियों से संवाद करेंगे.

इसे भी पढें:-Ayodhya: रामलला मंदिर में सफेद धोती व पीली चौबंदी में नजर आएंगे पुजारी, लागू हुआ ड्रेस कोड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *