UP: सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को दिया नियुक्ति पत्र, कहा- पहले एक परिवार में बंटते थे जिले और चाचा-भतीजा करते थे वसूली

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोकभवन में 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि 2022 की राजस्व विभाग के द्वारा भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूरा कर लिया है. उन्होंने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि कुछ लोगों की फितरत होती है अच्छे कार्यों में रोड़े अटकाना और गुमराह करना.

उन्होंने इस कार्य में भी रोड़े अटकाए लेकिन अधीनस्थ चयन आयोग सुप्रीम कोर्ट तक गया और और आज ये नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है. इस प्रक्रिया के पूरी होते ही प्रदेश में 30,837 लेखपालों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

पुलिस विभाग एक लाख 55 हजार युवा भर्ती

सीएम सोगी ने कहा कि सरकार द्वारा पिछले 7 वर्षो से नियुक्ति प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से चल रही है. यही वजह है कि 6 लाख से ज्यादा युवा प्रदेश की उन्नति में सहयोग दे रहे है. पुलिस विभाग ने ही अकेले एक लाख 55 हजार युवा भर्ती किए. अब बिना भेदभाव और आरक्षण नियमों का पालन करते हुए युवा योग्यता अनुरूप भर्ती हो रहे हैं.

नया उत्तर प्रदेश, नए युवा

उन्होंने प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 2017 से पहले भर्ती प्रक्रिया में तमाम समस्याएं थीं. एक परिवार आपस में जिले बांट लेता था और चाचा-भतीजे वसूली पर निकल जाते थे लेकिन नियुक्ति प्रक्रिया में निष्पक्षता से युवाओ में विश्वास आया है. युवाओं का विश्वास ही हमारी ताकत है. उन्होंने कहा कि ये वही प्रदेश है जब यहां का युवा बाहर जाता था तो पहले ही छांट दिया जाता था लेकिन आज युवा का सम्मान होता है. लोग समझ गए हैं ये नया उत्तर प्रदेश है. नए युवा हैं.

इसके आगे उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों की नीयत साफ नहीं थी. भाई-भतीजावाद हावी होता था. कोर्ट से स्टे होते थे. पैसा सरकार के गुर्गों और दलालों की जेब में जाता था.

इसे भी पढ़ें:- वाराणसी के घाटों की श्रृंखला में जुड़ने जा रहा एक और घाट, देव दीपावली के पहले बनकर होगा तैयार  


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *