हरदोई में खेत और सड़क पर भारी मात्रा में मिले कटे-फटे नोट, जांच में जुटी पुलिस

UP News, Hardoi: यूपी के हरदोई जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले के कासिमपुर थाना क्षेत्र के कस्‍बा गौसगंज में सड़कों पर और खेतों में भारी मात्रा में कटे-फटे नोट मिले है. नोटों को देखकर ऐसा लग रहा है कि इन्हें किसी मशीन से काटा गया है और फिर इसे फेंक दिया गया हो. जानें क्‍या है मामला.

कस्बा गौसगंज के कछौना लिंक रोड के पास बड़ी मात्रा में भारतीय नोटों की कतरन मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. नोटों की कतरनें इतनी ज्‍यादा थीं कि उनके जगह-जगह ढेर लगे हुए थे. स्थानीय लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं भारी मात्रा में नोटों की कतरन देख कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं.

मशीन से नोटों को काटने की आशंका

बता दें कि कछौना लिंक रोड पर श्याम सिंह और राजेंद्र सूबेदार के खेत के पास सड़क के किनारे लोगों ने भारी मात्रा में भारतीय नोटों की बारीक कतरन दिखी. नोटों की कतरन को भूसे के जितना बारिक काटा गया है. वहीं नोटों की कतरन के ढेर देखते ही मौके पर लोग भी भीड़ एकत्र होने लगी. ये मामला देखते ही देखते इलाके में आग की तरह फैल गई और चर्चा का विषय बन गई. कुछ स्‍थानीय लोग तो नोटों की कतरनें भरकर अपने-अपने घर भी ले जाने लगे. नोटों की कतरनें देखकर अंदेशा लगाया जा रहा था कि इनको किसी मशीन से काटा गया है. हालांकि नोटों की मिली कतरन अवैध नोटों की है या वैध नोटों की, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

 

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले पर जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी नृपेंद्र कुमार ने कहा कि ये मामला थाना कासिमपुर के कस्बा गौसगंज का है, जहां राजेन्द्र सूबेदार और श्याम सिंह के खेत हैं. वहीं सड़क किनारे ये नोटों की कतरन मिली हैं, जो भारतीय करेंसी से मिलती जुलती लगती हैं. जांच पड़ताल जारी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसके बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस कतरन कहां से आई, इसकी जांच में लगी हुई है.

ये भी पढ़ें :- Heatwave Alert: उत्‍तर-पश्चिम भारत में मुसीबत बढ़ाएगी गर्मी, इन राज्‍यों में हीटवेव का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *