UP: सीएम योगी ने 200 लोगों की सुनी समस्या, जल्‍द समाधान का दिया आश्‍वासन

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में जनता दर्शन कर करीब दो सौ लोगों की समस्या सुनीं. इस दौरान उन्‍होंने सभी आश्‍वस्‍त किया कि जल्द ही आप सभी के समस्याओं को संतुष्टीपरक समाधान सुनिश्चित किया जाएगा.

समस्या सुनने के दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों को समस्यात्मक प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि समाधान में देरी न होना अधिकारियों की जिम्मेदारी है. उन्‍हें समझना होगा कि यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है.

हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए

बता दें कि सभागार में कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों के पास खुद मुख्यमंत्री गए और एक-एक कर सभी की समस्या ध्यानपूर्वक सुनी. साथ ही मौके मौजूद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से दो टूक शब्दों में उन्होंने कहा कि समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें.  

भूमाफिया पर होगी कार्रवाई

वहीं, कुछ मामलों में उन्‍होंने अफसरों को निर्देशित किया कि यह भी पता लगाएं कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ. हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए. सीएम ने जमीन कब्जा करने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि ऐसे भूमाफिया को चिह्नित किया जाए, उनके खिलाफ विधिसम्मत तरीके से कठोर कार्रवाई की जाए.

धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज

इसके अलावा, उन्‍होंने पारिवारिक विवादों का निस्तारण आपसी सामंजस्य के आधार पर करने का प्रयास करने को कहा. साथ ही इलाज में आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आए लोगों से योगी ने कहा कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा. सभी जरूरतमंद को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद के जरिये इलाज सुनिश्चित किया जाएगा. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने उन्हें निर्देशित किया कि मदद की कागजी औपचारिकता जल्द से जल्द पूरी की जाए, जिससे समय से इलाज सुनिश्चित हो सके.

इसे भी पढें:- NASA On Asteroid: आज धरती के पास गुजरेंगे 2 बड़े एस्टेरॉयड, जानिए पृथ्‍वी पर क्‍या होगा इसका असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *