UP: कानपुर के बाद अब लखनऊ में ट्रेन पलटाने की साजिश… मलिहाबाद में ट्रैक पर मिला ये सामान

UP: कानपुर के बाद अब राजधानी लखनऊ में भी ट्रेन पलटाने की साजिश की जा रही है. दरअसल, मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर रखी पेड़ की डाल बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस में फंस गई, जिससे ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया. इस दौरान चालक ने ट्रेन रोककर अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलवे की टीम ने निरीक्षण किया तो ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर रखे मिले, फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ट्रेन के इंजन में फंसी लकड़ी  

वहीं, रेलवे की ओर से ट्रेन को पलटाने की साजिश की आशंका जताते हुए मलिहाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. सीनियर सेक्शन इंजीनियर अजय कुमार की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाबाद स्टेशन के पास बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन में लकड़ी फंस गई. वहीं, घटनास्थल की जांच करने पर ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर डाले जाने की बात सामने आई. इसके साथ ही ताजा टूटा एक्सल काउंटर भी पड़ा मिला.

हो सकती थी बड़ी जनहानि

मनबढों के इस आपराधिक साजिश के चलते बड़ी जनहानि हो सकती थी. हालांकि घटना की वजह से काफी देर तक रूट प्रभावित रहा. वहीं, कुछ समय पहले कानपुर में इसी तरह के मामले सामने आए थें. वहां भी रेलवे ट्रैक को बाधित करने की साजिश की गई थी, जिसमें मामले में पुलिस अभी भी तफ्तीश कर रही हैं. इसके अलावा, ऊंचाहार, बिजनौर में भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

इसे भी पढें:- Diwali Special Rangoli Design: नहीं आता रंगोली बनाना तो अपनाएं ये ट्रिक्स, घर की खुबसूरती में लगेगा चार-चांद


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *