UP: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, दो दिनों में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश

UP: उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया. इस दौरान गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर समेत आजमगढ़ आदि में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली. साथ ही पूर्वी हवा चलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

वहीं, कन्नौज, अमेठी, प्रतापगढ़, जौनपुर और प्रयागराज में हल्की बारिश हुई, जबकि पश्चिमी यूपी के मथुरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर आदि इलाकों में भी बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, नए विकसित हुए वेदर सिस्टम के प्रभाव से बुधवार से प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार से पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश की तीव्रता बढ़ेगी.

तीन दिनों में बारिश होने की संभावना

इसके अलावा, 27 व 28 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश के भी संकेत हैं. जिसमें पश्चिमी यूपी में बारिश की तीव्रता मध्यम रहेगी. वहीं, बात करें राजधानी लखनऊ की तो यहां  दोपहर में धूप छांव का मौसम रहा. हवाओं के असर से उमस भरी गर्मी में थोड़ी कमी आई. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में भी आने वाले एक दो दिनों तक छिटपुट बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा. जबकि शुक्रवार को अच्छी बारिश होने की संभावना है.

इसे भी पढें:-यूपी सरकार ने उद्यमियों को दी बड़ी राहत, अब यूपीसीडा और नगर निगम को नहीं देना होगा अलग-अलग टैक्‍स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *