43 इंच के स्‍मार्ट टीवी के ये हैं बेस्‍ट ऑप्‍शन…

टेक्नोलॉजी। OTT का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसके कारण डीटीएच के सब्सक्राइबर्स की संख्या में कमी हो रही है, खासतौर पर शहरी क्षेत्र में तो लोग टीवी का इस्तेमाल इंटरनेट के जरिए ही कर रहे हैं। लोगों को स्मार्ट टीवी के साथ ओटीटी एप्स पर सभी तरह के और मनचाहे कंटेंट मिल जा रहे हैं, ऐसे में उन्हें डीटीएच की जरूरत ही नहीं पड़ रही है। स्मार्ट टीवी का मार्केट भी तेजी से बढ़ रहा है। अब आपको 21 से 30 हजार रुपये तक की रेंज में भी 4के स्मार्ट टीवी मिल जाएंगे। आज हम आपको 30 हजार रुपये तक की रेंज में  बेस्ट 43 इंच स्मार्ट टीवी के बारे में बताएंगे।

realme Smart TV X Full HD:-
रियलमी के इस टीवी की कीमत 23,999 रुपये है। इस टीवी की साइज 43 इंच की है और आपको फुल एचडी स्क्रीन मिलेगी। इस टीवी की स्क्रीन के साथ आपको बेजललेस डिजाइन मिलेगी। इसमें 7 डिस्प्ले मोड्स मिलेंगे। टीवी की स्क्रीन की ब्राइटनेस 400+ निट्स है। इसके साथ 24W का डॉल्बी ऑडियो स्टीरियो स्पीकर मिलेगा। इसके साथ स्मार्ट रिमोट मिलेगा जिसके साथ शॉर्टकट कीज भी होंगी।

OnePlus TV Y1S 43:-

OnePlus TV Y1S 43 इंच की कीमत 26,999 रुपये है। टीवी के साथ HDR10+, HDR10 और HLG का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा टीवी के साथ एंड्रॉयड 11 मिलेगा और इनके साथ डॉल्बी ऑडियो भी मिलेगा। टीवी के साथ HDR10, HDR10+, HLG फॉर्मेट का सपोर्ट मिलेगा। डिस्प्ले को ब्लू लाइट के लिए TUV Rheinland सर्टिफिकेशन मिला है। इसमें 20W का स्पीकर है।

Daiwa 43 इंच:-

Daiwa के 43 इंच वाले मॉडल की कीमत 22,990 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो Daiwa के इस टीवी के साथ क्वांटम लूमिनिट टेक्नोलॉजी है। टीवी में क्रिकेट समेत कई सारे मोड्स दिए गए हैं। टीवी में 20W का स्पीकर है जिसके साथ सराउंड साउंड स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट है। साउंड के लिए पांच मोड्स मिलेंगे। कनेक्टिविटी के लिए टीवी में 2 HDMI, 2 USB पोर्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई, इथरनेट, मिरर कास्टिंग और ऑप्टिकल आउटपुट है।

Infinix X3 43:-
Infinix X3 के 43 इंच की कीमत 19,999 रुपये है। आंखों की सुरक्षा के लिए टीवी के साथ “Anti Blue Ray” प्रोटेक्शन है। Infinix X3 टीवी के रिमोट के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब के लिए स्पेशल बटन मिलेगा। टीवी के साथ क्रोमकास्ट और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट है। इसमें 36W का स्पीकर है।

Blaupunkt CyberSound 43:-
Blaupunkt CyberSound 43 इंच की कीमत 19,999 रुपये है। टीवी के साथ 40W का स्पीकर है और सराउंड साउंड का सपोर्ट दिया गया है। टीवी के साथ HDR10 का भी सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, एपल एयरप्ले, तीन HDMI पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट है।

Thomson OATHPRO Max 43:-
इस टीवी की कीमत 26,999 रुपये है। Thomson OATHPRO Max 43 एक 4के स्मार्ट टीवी है जिसमें गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ मिलने वाले रिमोट में वॉयस कंट्रोल भी है। इसके अलावा यह एक एंड्रॉयड टीवी है। इस टीवी में 40 वॉट का स्पीकर दिया गया है और इसकी स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60hz है। टीवी को एंड्रॉयड 10.0 के साथ पेश किया गया है। टीवी के साथ HDR10 का भी सपोर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *