ब्रेकफास्ट में कुछ अलग खाने का है मन, तो ट्राई करें वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच

रेसिपी। ब्रेकफास्‍ट में कई बार कुछ ऐसा खाने का मन होता है, जिसका स्वाद रोजाना के ब्रेकफास्ट से कुछ अलग हो। ऐसे में अगर आप चाहें तो वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच ट्राई कर सकते हैं। ये डिश काफी टेस्‍टी होता है। इस डिश में आपको बेसन ऑमलेट और ब्रेड सैंडविच दो डिश का स्वाद एक साथ मिलेगा। एक बार इसको ट्राई करने के बाद आप बार-बार इस डिश को अपने लिए तो बनाना चाहेंगे ही। साथ ही मेहमानों के सामने भी सर्व करना चाहेंगे।

आमतौर पर लोग ब्रेकफास्‍ट में पोहा, उपमा, ब्रेड रोल, सैंडविच जैसी चीजें ही ट्राई करते हैं। जिसे रोज रोज खाकर बोरिंग फील होने लगती है और कुछ अलग डिश टेस्ट करने का मन करता है। ऐसे में एक बार आपको वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच जरूर बनाना चाहिए। तो आइए जानते हैं वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच बनाने की आसान रेसिपी के बारे में

सामग्री
ब्रेड स्लाइस

1 कप बेसन

1/4 कप प्याज (बारीक कटा)

2 टेबल स्पून टमाटर (बारीक कटा)

1 टेबल स्पून धनिया पत्‍ती (कटी हुई)

1 हरी मिर्च (कटी हुई)

1/4 छोटा चम्मच अजवाइन

एक चुटकी हल्दी पाउडर

1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला

एक चुटकी मीठा सोडा

एक चम्मच मक्खन

नमक आवाश्‍यकतानुसार

बनाने का तरीका
स्‍वाद से भरपूर वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में बेसन लेकर इसमें अजवाइन, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, मीठा सोडा मिला लें। इसके बाद इसमें पानी डालकर इसका बैटर तैयार कर लें। अब इस बैटर में प्याज, टमाटर, धनिया पत्ती और हरी मिर्च डालकर अच्छे से मिला लें।

फिर एक पैन में थोड़ा सा मक्खन डालकर गर्म करें और बैटर में ब्रेड स्लाइस को डिप करके पैन में रखकर दोनों ओर से सेंक लें। आपका वेज बेसन ऑमलेट सैंडविच रेडी हैं। अब इनको चाय या कॉफी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *