Budh Grah: बुध ग्रह का कर्क राशि में गोचर इन जातको के लिए वरदान, धन की होगी बरसात

Budh Grah Ka Gochar : ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों का अपना एक खास स्‍थान व महत्‍व होता है। प्रत्येक ग्रह समय-समय पर अपना राशि परिवर्तन करते रहते है। इन ग्रहों का एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करना ग्रह गोचर या राशि परिवर्तन कहलाती है, जिसका असर ना सिर्फ मनुष्य पर बल्कि देश-दुनिया पर भी देखने को मिलता है। ये प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के हो सकते हैं। ऐसे में ही 8 जुलाई 2023 को बुध ग्रह कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं। बुद्ध को बुद्धि और विवेक का कारक ग्रह माना जाता है। जो फिलहाल मिथुन राशि में विराजमान है। बुध ग्रह के गोचर से इन चार राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते है कि वे कौन सी चार राशियां है जिनपर बुद्ध ग्रह अपना कृपा बरसाने वाले है।

मेष राशि – ज्योतिष के मुताबिक, राशि चक्र की पहली राशि मेष है। जिन जातकों की राशि मेष है उनके लिए बुध ग्रह का गोचर शुभता भरा माना जा रहा है। बुध ग्रह के गोचर से मेष राशि के जातकों की हर मनोकामना पूरी हो सकती है। एक से अधिक आय के स्त्रोत बनने जा रहे हैं। इस दौरान आपकी लव और पर्सनल लाइफ बेहतरीन होने वाली है।

वृषभ राशि –  वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का गोचर अच्छी नौकरी का ऑफर लेकर आ रहा है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, आय के नए स्रोत बनेंगे, परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। घर वालों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

कर्क राशि – जिन जातकों की राशि कर्क है उनके लिए बुध ग्रह का गोचर लाभकारी माना जा रहा है। इस दौरान व्यापारी वर्ग के लोगों को मुनाफा मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

कन्या राशि – बुध ग्रह के गोचर से कन्या राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी में तरक्की के साथ-साथ सैलरी में बढ़ोत्तरी की संभावना है। ऑफिस में से कर्मियों का खूब सहयोग मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *