Today Horoscope: मकर, मीन सहित इन चार राशि वालों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 14 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 14 दिसंबर गुरुवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की द्वितिया तिथि है. आज के दिन भगवान श्रीहरि विष्णु की पूजा की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. लंबे समय से अटका हुआ धन लाभ होगा. दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग करियर पर फोकस करें.

वृषभः आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

मिथुनः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. नया कार्य करने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा लें. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. धन लाभ के योग हैं.

कर्कः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. प्यार के रिश्तों में धोखा मिल सकता है. गोपनीय बातें किसी से शेयर ना करें. सहकर्मी आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं.

सिंहः मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. फालतू के उलझनों में फंसने से बचें. व्यवसाय में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. विवाद से दूर रहें.

कन्याः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. शेयर मार्केट में निवेश के लिए दिन शुभ है. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. मन संतुष्ट रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

तुलाः आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यस्थल पर अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

वृश्चिकः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. ऑफिस में सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाणी पर संयम बरतें, वरना बनता हुआ कार्य भी बिगड़ जाएगा.

धनुः वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. परिवार के सदस्यों की तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. सेहत का ख्याल रखें.

मकरः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. इस राशि के राजनीति से जुड़े जातकों को बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. महिला मित्र की मदद मिलेगी.

कुंभः धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी.

मीनः किसी कार्य के संपन्न होने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. वेतन में बढ़ोत्तरी के योग हैं. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. सेहत का ख्याल रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *