Aaj Ka Rashifal: आज तुला, धनु और मीन राशि वालों को मिलेगा समस्‍याओं छुटकारा, पढ़ें दैनिक राशिफल

19 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. इन सभी राशियों पर ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 19  जनवरी को यानी आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस तिथि पर भरणी नक्षत्र और साध्‍य योग का संयोग बना रहेगा. ऐसे में इस संयोग के वजह से सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है आइए जानते है.

19 january 2024 Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा. आप अपनी खुशियों को एक दूसरे से साझा करेंगे. आज आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कुछ नए रास्ते खोजेंगे. वहीं, ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज के दिन आपको किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचना होगा. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को एक के बाद एक खुशखबरी मिलेगी. दान-पुण्य के कार्य में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है. संतान पक्ष से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आज आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है. धन-धान्य में वृद्धि होने से मन प्रसन्‍न बना रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप कोई नई योजना बना सकते है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर मिलने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने अनुभवों का पूरा लाभ मिलेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में आप हिस्सा लेंगे. आज आपको सभी का सहयोग मिलेगा. पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्‍न रहेगा. जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का मौका मिलेगा. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र के मिलने से मन प्रसन्‍न रहेंगा. आपको कुछ नई योजनाओं पर ध्यान देना होगा. विभिन्न क्षेत्रों में आप अच्छा प्रर्दशन करेंगे. किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है.

कन्या राशि (Virgo)

आज के दिन आपको किसी काम में जल्दबाजी करने बचना होगा. इसके साथ ही कोई जोखिम उठाने से बचें, वरना समस्या सकती हैं. कारोबार में आप कोई समझौता ध्यान से करना आपके लिए बेहतर होगा. आपके कुछ नये प्रसंग रंग लाएंगे. संतान के लिए आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं.

तुला राशि (Libra)

आज के दिन आपकी पुरानी योजनाओं को बल मिलेगा. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी. सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे. आपको कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे, जिससे अधिकारी भी आपकी तारीफ कर सकते है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपको अपने आय-व्यय में बजट बनाकर चलना होगा. कार्यक्षेत्र में आ रही कुछ मुश्किलें दूर होंगी. किसी की कहीसुनी बातों में न आए. किसी बात को लेकर तनाव में रह सकते है. शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से परहेज करें. सेवा क्षेत्र से जुड़ने का मौका मिलेगा.  

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आज आपके मन में प्रतिस्पर्धा की भावना बनी रहेगी. कुछ नए अनुभवों का लाभ उठाएंगे. आज आपको मित्रों और सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा. आज का दिन आपके आर्थिक दृष्टिकोण से भी अच्छा रहेगा. परिवार की सुख सुविधाओं में इजाफा होगा.

मकर राशि (Capricorn)

आज के दिन आपको बुद्धि-विवेक से काम लेने की जरूरत है. शीघ्रता व भावुकता में आकर कोई निर्णय लेने से परहेज करें. किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप करना आपको नुकसान दे सकता है. अपने पारिवारिक मामलों को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर करने से बचें, वरना आगे चलकर आपको समस्‍या हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा. विभिन्न क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आप महत्वपूर्ण जानकारी भी आसानी से जुटा पाएंगे. भाई बंधुओं से चल रही कोई अनबन दूर होगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मीन राशि (Pisces)

आज आपके आय में वृद्धि होगी. आप कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आज आप अपने जीवनशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं. अपने कला कौशल से आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन हो सकता है.

इसे भी पढ़े:-UPI Payment: अब विदेश में भी कर सकेंगे UPI पेमेंट, Google Pay ने NPCI के साथ किया समझौता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *