Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

27 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 27 जनवरी को पौष माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वितीया तिथि और शनिवार का दिन है. इस तिथि पर अश्लेषा और मघा नक्षत्र के साथ ही आयुष्मान और सौभाग्य योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, चलिए जानते है.

27 january 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों कार्यक्षेत्र में प्रसंसा मिल सकती है. व्यापार कर रहे जातकों को अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है, वो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है. आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)

आज आप कुछ परेशान रह सकते है. नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र पर ध्‍यान देने की जरूरत है. आज आपको कुछ मानसिक तनाव हो सकता है. व्यापार कर रहे जातको को कोई लाभ प्राप्‍त हो सकता है. किसी गलत कार्य को करने से परहेज करें, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके उपर काम का दबाव बना रहेगा. आपको कोई नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है, जिसके कारण आपको शाम के समय में थकावट भी हो सकती है. लेनदेन के मामले में सावधानी बरते. विद्यार्थियों को गुरुजनों के साथ में स्नेह का व्यवहार भी करना चाहिए.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. महत्वपूर्ण कार्यों को पहले ही निपटा लेना फायदेमंद होगा. किसी विवाद में उलझने से बचें. आज आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे. किसी अजनबी की बातों में ना आए, वरना आपको धोखा मिल सकता है. कोई लेनदेन संबंधित मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. मन के मुताबिक काम होने से पूरा दिन अच्छा व्यतीत होगा. कारोबार में जोखिम उठाकर भी लाभ पाने की कोशिश में सफल रहेंगे. बिजनेस में आप किसी से पार्टनरशिप में कोई डील फाइनल करने से बचे. किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बेहतर है.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यापारियों को आज कुछ लाभ मिल सकता है, जिससे उनका मन प्रसन्‍न रहेंगा. युवाओं की मेहनत उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगी. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने का प्रयास करें. विद्यार्थियों के किसी परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने काम में ध्‍यान लगाने के जरूरत है. यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें. आज का आपके लिए कोई नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. विरोधियों से सजग और सतर्क रहें. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज कार्यक्षेत्र में आपका अपने अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा. किसी भविष्य की योजना को लेकर आपस में चर्चा हो सकती है. व्यवसाय में आपको लाभ मिलने से मन प्रसन्‍न बना रहेगा. किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें. किसी को बिना मांगे सलाह देने से परहेज करें. आपका कोई धन से संबंधित मामला परेशान कर सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. वाहन के प्रयोग में आपको सावधानी बरतनी होगी. आवेश में आकर कोई निर्णय न लें, वरना समस्या हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग को प्रशस्त होंगे. सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है. किसी नई योजना पर काम शुरू कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी. आपको किसी परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा ध्यान रखेंगे. किसी काम के चलते आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. जिन व्यापारियों ने नया काम शुरू किया है, उनके लिए कार्यों को समाप्त करना थोड़ा कठिन हो सकता है. व्यवसाय में आपको पिछली योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्‍न रहेंगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आध्यात्म से जुड़े कार्यो में आपकी रूचि बढ़ेगी. शेयर मार्केट में धन का निवेश भविष्य में आपको अच्छा लाभ दिलाएगा. आप अपने जीवन का कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. वरिष्ठ सदस्य आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे. आपको जीवनसाथी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है.

इसे भी पढ़े:-Padma Awards 2024: पद्म पुरस्कारों का ऐलान, वेंकैया नायडू समेत 5 को पद्म विभूषण, 30 महिलाएं भी की जाएंगी सम्‍मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *