Christmas Dress Ideas: क्रिसमस पर अपने बच्‍चे को बना रहें हैं सांता क्‍लॉज, इन बातों का रखें ध्‍यान, कॉफी क्‍यूट दिखेंगे बच्‍चे

Christmas Dress Ideas: क्रिसमस आया, खुशियों की सैगात लाया. क्रिसमस ऐसा त्‍यौहार होता है, जिसमें सभी लोग आपस में मिठाईयां खिलाते हुए एक दुसरे को उपहार देते है. वहीं, यह त्‍यौहार बच्चों का काफी फेवरेट त्योहार होता है, क्योंकि इस दिन बच्चों को ढेर सारे तोहफे, खिलौने, चॉकलेट्स और कई तरह की मिठाईयां मिलती हैं. बता दें कि क्रिसमस साल का आखरी त्‍योहार होता है जो 25 दिसंबर के दिन मनाया जाता है.


इस दिन लोग अपने घरों में पार्टी का आयोजन करते हैं. साथ ही बहुत सी जगहों पर तमाम तरह कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं. ऐसे में बच्चों के इस खास दिन को और खास बनाने के लिए घर के बड़े सांता क्लॉज का आउटफिट (Christmas Dress) पहनकर बच्चों को तोहफा देते हैं. वहीं, बहुत से ऐसे लोग होते है जो अपने बच्चे को ही सांता क्लॉज बना देते हैं. यदि आप भी अपने बच्चे को सांता क्लॉज बनाना चाहते है, तो इन बातों का ध्‍यान अवश्‍य रखे.

साइज का रखें ध्यान

क्रिसमस के लिए यदि आप अपने बच्चे के लिए सांता क्लॉज की ड्रेस (Christmas Dress) खरीद रहे हैं, तो ऐसे में ध्‍यान रखें कि वो उनकी फिटिंग का होना चाहिए. यदि ड्रेस बच्चे की सही फिटिंग की नहीं होगी तो उसका लुक अजीब दिखेगा. इसलिए बच्चों के लिए सही सांता क्‍लॉज की फिटिंग का ही ड्रेस खरीदें. 

ठंड का रखें ध्यान

क्रिसमस डे दिसंबर के आखरी दिनों में सेलिब्रेट किया जाता है. इसलिए इन दिनों में काफी ठंड होती है तो अगर आप अपने बच्चे को ये ड्रेस (Christmas Dress) पहना रहे हैं, तो ड्रेस के अंदर गर्म स्वेटर या इनर जरूर पहनाएं, जिससें कि बच्चे को ठंड न लगने पाए और वो सर्दी से बचा रहे. 

कैप जरूर लगाएं

अपने बच्चे को सांता क्लॉज की ड्रेस पहनाते समय उसे लाल और सफेद रंग की कैप जरूर से पहनाएं. इससे उसका लुक (Christmas Dress) पूरा होगा और आपका बच्‍चा बेहद ही क्‍यूट दिखेगा.  

हाथ में होना चाहिए बैग

सांता क्लॉज बनते समय बच्‍चों के हाथ में तोहफों से भरा एक बैग जरूर होना चाहिए. यदि आप बच्चे को ड्रेस पहना रहे हैं तो उसके हाथ में एक छोटा सा झोला अवश्‍य दे दें इसके अलावा आप चाहें तो इस बैग में कुछ टॉफिया या खिलौने भी रख सकते है.

Christmas Dress: लगाएं नकली दाढ़ी

आपने हर जगह देखा होगा कि सांता क्लॉज की लंबी सफेद दाढ़ी होती है. इसलिए अपने बच्चे के चेहरे पर सफेद रंग की नकली दाढ़ी जरूर लगाएं. इसे लगाकर वो बेहद ही क्यूट दिखेंगे. 

यह भी पढ़े:- Best Christmas Wishes: क्रिसमस पर अपने दोस्‍तों व प्रियजनों को दें ये खास शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *