Aaj Ka Rashifal: आज मकर राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों का हाल

2 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 2 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और परिघ योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

2 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको कोई भी काम बड़े ही सूझबूझ के साथ करना होगा. परोपकार से जुड़े कार्यो में आपकी खूब रुचि रहेगी. किसी काम को लेकर आ रही समस्या पिताजी की मदद से दूर होगी. जल्दबाजी में किसी से कोई वादा ना करे, वरना उसे पूरा करने में समस्या होगी.

वृषभ राशि

आज के दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा. संतान की संगति की ओर भी विशेष ध्यान दें. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं. बिजनेस में आपको पार्टनर से कोई धोखा मिल  सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर बॉस से बहसबाजी ना करें, आपके प्रमोशन पर इसका असर पड़ सकता है. अत्यधिक तला भुना खाने से परहेज करें. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के काम से वाहवाही होगी. विरोधी आपके बनते काम में रोड़ा अटकाएंगे, किसी नए मकान दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहने वाला है. संतान के करियर में आ रही समस्या को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं. यात्रा के योग है. बिजनेस में कोई बदलाव करने के लिए आप सोच विचार करेंगे. विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें. लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप जीवनसाथी की किसी आदत को लेकर परेशान रहेंगे. आप दोनों के बीच छोटी मोटी तकरार हो सकती है. भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा. आपकी कोई बात परिवार के किसी सदस्य को बुरी लग सकती है. बिजनेस में आप किसी को पार्टनर बनाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप अपने मन से लोगों का भला सोचेंगे,लेकिन सामने वाले को इसमे आपका स्वार्थ नजर आ सकता है. फिर भी आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. आपको कुछ मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोग लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. अपने ऊपर तनाव को हावी होने ना दें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. लेनदेन संबंधित मामलों में सावधानी बरतनी होगी. किसी को धन उधार देने से बचें. वाहन चलाने में आपको समस्या आ सकती है. आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है. राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों में कुछ कमियां आ सकती है.

वृश्चिक राशि  

आज आपको किसी काम को पूरा करने में समस्या आ सकती है. संतान से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में कोई गलती करने से बचे, वरना इसका असर आपके प्रमोशन पर पड़ सकता है. परिवार में चल रही कलह आपका सिर दर्द बन सकती है. परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने ववाला है. जल्दबाजी में कोई कार्य करने से बचें, वरना कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आप अपने बॉस को यदि कोई सलाह देंगे,तो वह उन्हें खूब पसंद आएगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में कुछ समस्याएं आ सकती हैं.  पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आप अपनी आय और व्यय में चल रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे. किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा. आपके मन में उथल-पुथल बनी रहेगी. हालांकि आप अपने दैनिक कामों को आसानी से कर पाएंगे. आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके अच्‍छा रहने वाला है. आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आप अपने कामों में तेजी से आगे बढ़ेंगे. बिजनेस में चल रही समस्याओं से भी आपको निजात मिलेगी. किसी के कहने में आकर आप किसी लड़ाई झगड़े में ना पड़ें, वरना इसका प्रभाव आपके कामों पर पड़ सकता है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्‍तम रहने वाला है. संतान को किसी अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आप करियर में ऊंचाइयों को छुएंगे. आप अपने मन में अहंकार ना रखें. काम में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े. यात्रा के योग है. माताजी किसी चीज की फरमाइश कर सकती हैं,  जिसे आप पूरा अवश्य करेंगी.

इसे भी पढ़े:-Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखा है झमाझम बारिश, जानिए क्‍या है इसका भाग्‍य से कनेक्‍शन

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *