Aaj Ka Rashifal: आज मेष, वृषभ समेत इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

30 May 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 30 मई को ज्‍येष्‍ठ माह के कृष्‍ण पक्ष की सप्‍तमी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस दिन धनिष्ठा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

30 May 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. व्यवसाय में गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे. आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. आप कार्यक्षेत्र में खुद को साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे. शेयर मार्केट से जुड़े धन का निवेश किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि

आज आपको किसी भी काम में जोखिम उठाने से बचना होगा. जीवनसाथी की सलाह आपके लिए अच्‍छा साबित होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती हैं. भाई-बहनों से किसी बात को लेकर आपकी खटपट हो सकती है. आज आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. आपको अपने कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. परिवार में कोई सदस्य आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है. अपने काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना आपके लिए अच्छा रहेगा. बिजनेस में आप नई ऊंचाइयों को छुएंगे. आपकी कोई प्रॉपर्टी संबंधित डील फाइनल हो सकती है. किसी लेनदेन मामले में ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति रिश्तों में अनबन हो सकती है.

कर्क राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार में लोग आपकी बातों पर पूरा ध्यान देंगे. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों की कोशिश में लगे रहेंगे. यात्रा के योग है. आप अपने बिजनेस में कुछ नए बदलाव करेंगे, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. काम की अधिकता होने से सिरदर्द का आदि का अनुभव होगा. आप अपने की परेशानी को लेकर पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. आपके मनमाने व्यवहार के कारण लोग आपसे नाराज रहेंगे. आप किसी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं, आपसे कोई गलती हो सकती है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आज आपके मन में कोई अज्ञात भय बना रहेगा. परिवार में किसी साथी के स्वास्थ्य में गिरावट रहने से आप परेशान रहेंगे. आपको व्यवसाय में आपको कोई घाटा उठाना पड़ सकता है. परिवार में किसी सदस्य से कोई खुशखबरी मिल सकती हैं. संतान के करियर को लेकर आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. मन में गलत विचारों के आने से आपको लोगों की कोई बात बुरी लगेगी. आपके व्यवहार से परिवार के लोग परेशान रहेंगे. आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखें. दिखावे के चक्कर में पड़ने से बचें, वरना बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. किसी अजनबी पर अत्यधिक विश्वास ना करें वरना वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है. किसी संपत्ति का सौदा करने के मामले में उसके चल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच कर लें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप कोई परिवर्तन कर सकते हैं. परिवार में चल रहा वाद विवाद दूर करने की कोशिश करेंगे. किसी कानूनी मामले में आपको कोर्ट के चक्कर काटने पड़ सकते है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा. आपका मन काफी कामों को लेकर परेशान रहेगा. इसलिए ड्राइविंग करने से बचें, दुर्घटना के होने की संभावना है. व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाया, तो उससे आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए आप धन बहुत ही सोच विचारकर लगाएं.  

कुंभ राशि

आज का दिन आपके अच्छा रहने वाला है. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे. आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें. परिवार में सदस्यों से छोटी-मोटी बात को लेकर लड़ाई झगड़े होते रहेंगे, जिससे तनाव आपके ऊपर हावी रहेगा. बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आपको घर व बाहर किसी वाद विवाद में पडने से बचना होगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसे देखकर आपका प्रमोशन हो सकता है. आप जीवन में कोई बड़ा बदलाव करने की योजना बन सकते हैं, लेकिन आपको कोई निर्णय बहुत ही सोच विचारकर लेना होगा. बिजनेस कर रहे लोगों का कहीं फंसा हुआ धन मिलने की भी पूरी संभावना है.

इसे भी पढ़े:-   Meaning Seeing Cow At Home: अगर गाय से जुड़े मिलने लगे ये संकेत, तो चमकने वाली है आपकी किस्‍मत

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *