Aaj Ka Rashifal: आज कन्‍या और मकर राशि के जातकों को वाद विवाद से रहना होगा सावधान, पढ़िए दैनिक राशिफल

31 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 31 मार्च को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की षष्‍ठी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन ज्‍येष्‍ठा नक्षत्र और रवि योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

31 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. नौकरी में उच्च अधिकारी के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. राजनीति में आपकी कार्य कुशलता एवं नेतृत्व की चर्चा होगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा.

वृषभ राशि

आज आपको कोई महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकता हैं. पैतृक धन संपत्ति मामले में आ रही बाधा दूर होगी. कृषि कार्य में मित्र एवं परिजनों का सहयोग मिलेगा. किसी प्रियजन को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकती है. नए व्यापार शुरू करने की योजना सफल होगी. राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा. न्याय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आज आपका नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन एवं निर्णय से कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापार में अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास न करें धोखा मिल सकता है. नौकरी में बेहद ही सोच समझकर कोई भी कार्य करना होगा. कार्यक्षेत्र में कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है. विरोधियों से सावधान रहे. वह आपको षड्यंत्र रचकर मुसीबत में डाल सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम करने पर उसका अनुकूल फल प्राप्त होगा. अपनी सोच को सकारात्मक रखे. वाणी पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय ले. साहित्य, संगीत आदि में रुचि उत्पन्न होगी. आप अपनी आजीविका की तलाश भी करेंगे.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. छोटी-छोटी समस्या उत्पन्न होती रहेगी. इष्ट मित्रों के साथ साझेदारी में कोई कार्य न करें. कार्य क्षेत्र में कोई निर्णय अपने बलबूते पर ले. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. राजनीतिक वरिष्ठ पदस्थ लोग आपके नेतृत्व पर भरोसा जताएंगे.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापार में कुछ समस्या आ सकती. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी नए व्यक्ति के हाथों में ना दे. कार्य बनते बनते बिगड़ सकते है. यात्रा सावधानी बरते दुर्घटना होने की संभावना है. उद्योग धंधे में सहयोगियों से कारण मतभेद हो सकते हैं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए कुछ अत्यधिक व्यस्तता भरा रहने वाला है. पहले के किए गए परिश्रम का मीठा पर प्राप्त होगा. सहयोगियों के साथ कार्य करने से लाभ होगा. दूसरों को अपनी कमजोरों का पता न चलने दे लोग फायदा उठा सकते है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. किसी मामले में अनावश्यक तर्क वितर्क से बचें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में किसी समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है. आप धैर्य से काम लें. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. भूमि भवन संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. राजनीति में किसी उच्च पद व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव युक्त रहने वाला है. वाद विवाद वाली स्थिति से बचें. किसी के बहकावे में न आए. व्यवसाय के क्षेत्र में किए गए कार्यों का लाभ होगा. आजीविका के क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ होगा. नौकरी में अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है. कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. व्यापार में भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. फोर्स से जुड़े लोगों को अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके कार्यशैली की सराहना होगी. पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक कार्य में पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी करने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किलों से भरा रहने वाला है. अत्यधिक परिश्रम के बाद परिस्थितियां अनुकूल होंगी. किसी के बहकावे में आने से बचें. शत्रु पक्ष से सावधान रहने की आवश्‍यकता है. कार्य क्षेत्र में अधिक संवेदनशील बनने की जरूरत है. किसी भी कार्य में आलस्य करने से बचें. नौकरी में पदोन्नति के योग है.

इसे भी पढ़े:-Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *