Crow Symbolism: भाग्य बदलने से पहले कौवे देते हैं ये संकेत, जानिए किस संकेत का क्‍या है मतलब  

Crow Symbolism: हिंदू धर्म में कौवे का बेहद ही खास महत्‍व होता है. साथ ही इसे यम का दूत भी माना जाता है, जिस वजह से कई लोग कौवे को अशुभ भी मानते हैं. कहा जाता है कि यदि कौवों का झुंड घर की छत पर आकर शोर करने लगे तो यह घर के मालिक पर कोई बड़ी मुसीबत आने का संकेत होता है.  

वहीं, यदि कौवा किसी सूखे हुए पेड़ पर बैठा दिखाई दें तो यह रोग का सूचक होता है. हालांकि शकुन शास्त्र के अनुसार कई कौवा से जुडे कई लाभकारी संकेतों के बारे में बताया गया है, ऐसे में चलिए जानते है कि व्‍यक्ति के भाग्‍य बदलने से पहले कौवे किस तरह के संकेत देते है.

Crow Symbolism: कौवे से जुड़े शुभ संकेत
  • शकुन शास्‍त्र के अनुसार, सूर्योदय के समय घर के सामने कौवों का आकर बोलना अच्छा माना जाता है. यह मान-प्रतिष्ठा और धन संबंधी किसी लाभ का संकेत होता है. वहीं, कोई कौवा अपनी चोंच से भूमि खोदता हुआ दिखाई देता है आपको समझ लेना चाहिए कि आपको जल्द ही कोई धन का लाभ होने वाला है.
  • वहीं पीछे से कौवे की आवाज आना भी एक शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब जल्दी ही आपको अपनी समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है.
  • इसके अलावा, कौवा अगर चोंच में तिनका या रोटी का टुकड़ा लिए दिखाई देता है तो ये भी आपके जल्‍द ही धन लाभ होने के संकेत है. या फिर आपको कीमती वस्तु प्राप्त हो सकती है.
  • जबकि आपको रास्ते में कहीं कोई पानी पीता हुआ कौवा दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि जल्‍द ही आपकी किस्‍मत खुलने वाली है. आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी.
  • यदि कोई कौवा पीठ पीछे से आता है तो भी लाभ का संकेत मिलता है. वहीं, अगर कौवा दाईं तरफ से उड़कर बाईं तरफ जाए तो व्यक्ति को यात्रा में सफलता मिलती है. बता दें कि किसी भी यात्रा से पहले कौवे को दही-चावल का भोग लगाना शुभ माना जाता है.
  • अगर कोई कौवा आपके सामने खाना खा रहा है, तो यह जल्द ही आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने के संकेत माने जाते है.
  • वहीं, सोमवार के दिन कौवे को देखना विशेष रूप से शुभ माना जाता है. यह आपके लिए सफलता का संकेत हो सकता है.जबकि मंदिर के पास कौवे को देखना ईश्वरीय आशीर्वाद का प्रतीक माना जाता है.

ये भी पढ़ें:-Vastu Tips: बिस्तर पर बैठकर खाते हैं खाना? हो जाए सावधान वरना हो सकता हैं बड़ा नुकसान


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *