Shani Margi 2024: 30 साल बाद शनिदेव कुंभ राशि में होंगे मार्गी, इन लोगों को मिलेगा सबसे ज्‍यादा फायदा

Shani Margi 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव की चाल का विशेष महत्व होता है. ये सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, जो किसी एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं फिर इसके दूसरी राशि में जाते हैं. शनिदेव गोचर करने के साथ-साथ वक्री और मार्गी भी होते हैं.

आपको बता दें अभी शनिदेव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान होने के साथ ही जून से अपनी ही राशि कुंभ में वक्री भी हैं और नवंबर में मार्गी होंगे. शनि के मार्गी होने का कुछ राशि वालों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में चलिए जानते है शनि के मार्गी होने पर किन-किन राशि वालों को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा.

Shani Margi 2024: इन राशि के जातको को होगा फायदा

वृषभ राशि 
शनिदेव नवंबर में आपकी राशि से कर्म भाव में मार्गी होंगे. जो आपके लिए बहुत ही अनुकूल साबित हो सकता है. इससे इस राशि वालों के करियर-कारोबार में बहुत ही सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलने से कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियों की प्राप्ति होगी. आप अपने लक्ष्यों पर फोकस बनाएं रखने में कामयाब होंगे. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के अच्छे योग बन रहे हैं. वहीं जो लोग व्यापार में हैं उन्हे भी अच्छा मुनाफा और कामयाबी की प्राप्ति होगी.

मिथुन राशि 
मिथुन राशि से नवम भाव में शनिदेव मार्गी होंगे. कुंडली का नौवां भाव भाग्य और धर्म का होता है. ऐसे में आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. करियर-कारोबार में आपको बहुत कुछ अच्छा देखने को मिलेगा. आपके जो काम धीमी गति से चल रहे थे उसमें प्रगति देखने को मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं. कामकाज में आपको रफ्तार मिल सकती है. धन लाभ के अवसरों में वृद्धि देखने को मिलेगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार के सदस्यों संग कोई समारोह में भाग ले सकते हैं.

कुंभ राशि
वहीं, कुंभ राशि वालों के लिए शनि का वक्री से मार्गी होना किसी वरदान से कम नहीं है. इस राशि के जातकों को अच्छा लाभ मिलने के शुभ संकेत हैं. शनिदेव आपकी राशि से लग्न भाव में मार्गी होंगे जिससे आपके सभी तरह के रूके हुए कामों में तेजी आएगी. आय के अतिरिक्त और बेहतरीन मौके हासिल होंगे. आपके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. कामकाज में आपको नया अनुभव मिलेगा.

इसें भी पढ़ें:-क्‍या आप भी किसी वक्‍त खा लेते है फल, हो जाए सावधान, जानिए Fruit के सेवन करने का सही तरीका  


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *