Shukra Gochar 2024: 7 मार्च को शुक्र देव कुंभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्‍मत 

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में कुल नौ ग्रहों का वर्णन किया गया है. सभी ग्रह समय समय पर अपनी चाल परिवर्तित करते रहते है. जिसका शुभ या अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. ऐसे में शुक्र ग्रह भी अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं. बता दें कि शुक्र देव अभी मकर राशि में विराजमान हैं, जो 7 मार्च की सुबह 10:55 बजे कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 30 मार्च तक यहीं रहेंगे.

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार, जब किसी व्‍यक्ति के कुंडली में शुक्र की स्थिति ठीक रहती है, तो उन पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं. इसके साथ ही उन लोगों को कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. ऐसे में शुक्र देव का मकर से कुंभ राशि में प्रवेश (Shukra Gochar 2024) किन किन राशि वालों के लिए शुभ साबित होने वाला है, आइए जानते है.

Shukra Gochar 2024: इन राशि वालों को मिलेगा भरपूर लाभ

वृषभ राशि

शुक्र देव के कुंभ राशि में प्रवेश (Shukra Gochar 2024) वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी होने वाला है. जो लोग कारोबारी है उनके लिए भी यह समय बेहद ही लाभदायक रहेगा. वहीं, नौकरीपेशा जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनको नौकरी मिल सकती है. आय में वृद्धि भी हो सकती है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन (Shukra Gochar 2024) काफी लाभ पूर्ण रहेगा. तुला राशि के कुछ लोगों का भाग्य का साथ मिलेगा. क्योंकि शुक्र देव आपकी कुंडली में चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे. जिससे कारण आपको पिता जी से कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. इसके साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ भी हो सकता है. इसके अलावा आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी.

कर्क राशि

इन राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होगा. इस दौरान जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए यह समय बहुत ही बढ़िया रहेगा. वहीं, शादीशुदा व्यक्ति के जीवन में खुशहाल के साथ रोमांस बना रहेगा. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. आपको माता से कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर (Shukra Gochar 2024) काफी लाभदायी रहेगा. जो लोग नया कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा. नया कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं. इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में विस्तार भी कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *