Aaj Ka Rashifal: आज मिथुन, सिंह और तुला राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए सभी राशियों का हाल 

14 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. इन सभी राशि के जातकों पर ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 14 जनवरी को यानी आज पौष शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन व्‍यतिपाता योग और धनिष्‍ठा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. इस संयोग के वजह से सभी राशि के जातकों का आज का दिन कैसा रहने वाला है, चलिए जानते है.

14 january 2024 Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आज आप कुछ निवेश करने का प्‍लान बना सकते है. आज आप बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. वहीं मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में एकाग्र होकर पढ़ाई करने की आवश्‍यकता है. लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा होगा.

वृषभ राशि (Taurus)

आज के दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. किसी नए लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है. कार्यक्षेत्र में अपनी मनमानी करने से परहेज करें वरना कोई समस्‍या हो सकती है. आज आपको जीवनसाथी का सहयोग से लाभ होगा.

मिथुन राशि (Gemini)

आज आप परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाएंगे. आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, जिसके आपको सफलता मिलेगी. कोई पुराना रोग फिर से आपको परेशान कर सकता है. किसी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले जातको को सफलता मिलेगी. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, वरना उसे चुकाना में मुश्किल होगा. आज के दिन आपको अपनी कमियों को पहचानने की आवश्‍यकता है. नौकरीपेशा लोगों को अपने बॉस की किसी गलत बात पर हां में हां मिलाने से बचे. आपको संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. साझेदारी में काम कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं. आज आपको कुछ अनुबंधों का लाभ मिलेगा. आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है.

कन्या राशि (Virgo)

आज के दिन आपको मेहनत से काम करने की आवश्‍यकता है. किसी काम को लेकर अति उत्साहित ना हो. किसी जोखिम भरे काम को करने से परहेज करें. किसी संपत्ति संबंधी मामलों में लापरवाही न बरते, आपके साथ कोई धोखा हो सकता है.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. शिक्षा से जुड़े लोगों को किसी नए काम को करने का मौका मिल सकता है. किसी काम को लेकर उतावलापन ना दिखाएं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आप कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. किसी बात को लेकर परिवार में चल रही अनबन दूर होगी. पिता से किसी बात को लेकर जिद व अहंकार दिखाने से बचे. आज आपकी कुछ योजनाओं से अच्छा लाभ मिल सकता है.  

धनु राशि (Sagittarius)

आज के दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठा सकते है. किसी बात को लेकर भाई बंधुओं से चल रहा वि‍वाद दूर होगा. आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है. किसी मित्र की सेहत के चिंता सता सकती है.

मकर राशि (Capricorn)

आज आपके सुख समृद्धि में बढ़ोत्‍तरी होगी. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. आज आपको बड़ों का भरपूर साथ मिलेगा. रक्त संबंधी रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी. आपको निजी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातको को और अधिक मेहनत करनी होगी.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आप बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आज अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा से अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का मौका मिल सकता है.

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातको के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला है. आप अपने कामों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे. व्यवसाय में किसी से लेनदेन में सावधानी बरतें. आज किसी कानूनी मामले में लापरवाही न बरते, नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकता हैं. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा.

इसे भी पढ़े:- Republic Day: गणतंत्र दिवस की परेड में स्वदेशी हथियार होंगे आकर्षण का केंद्र, इन मिसाइलों पर रहेंगी सभी की नजरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *