Horoscope: जानें इस महिने में किन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, किन्हें मिलेगा नौकरी में सफलता

August 2023 Horoscope: साल के आठवें यानी अगस्त महिने की शुरूआत हो चुका है। ऐसे में सभी राशि के जानको के मन में सवाल होता है कि से माह उनके लिए कैसा जाएगा?   उनको किस्मत का साथ मिलेगा या नहीं, मकान, क्‍या वाहन का सुख प्राप्त होगा, नौकरी में प्रमोशन, नई नौकरी या वेतन वृद्धि का योग बना है या और इंतजार करना होगा ऐसे तमाम प्रश्‍न उनके दिमाग में चलते रहते है। ऐसे में चलिए हम उन आठ राशियों के बारे में जानते है जिन्‍हें अगस्त के महिने में भरपूर लाभ होने वाला है।

अगस्‍त का महिना इन रशियों के लिए होगा बे‍हतर
मेष राशि – इस माह आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में आपका रुतबा बढ़ेगा। सरकारी नौकरी करने वालों को वाहन और मकान का सुख मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा। यह आपकी उन्नति का समय है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ठीक होगी।

वृष रा​शि – अगस्त में आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, जो लाभदायक सिद्ध होगा। आप अपने लिए नया मकान या नई गाड़ी खरीद सकते हैं। बिजनेस की योजनाएं सफल रहेंगी। धन लाभ के मौके मिलेंगे। नौकरी से जुड़े लोग वाद-विवाद से दूर रहेंगे तो तरक्की होगी।

कर्क राशि – अगस्त का महीना नौकरीपेशा लोगों के लिए शानदार सफलता देने वाला हो सकता है। आपके वेतन में वृद्धि होगी, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापारी वर्ग लंबे समय की योजनाओं पर काम करेंगे तो भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। इस माह आपकी माली हालत में सुधार होगी।

कन्या राशि – कन्‍या राशि के जातको का विदेश में पढ़ने का सपना पूरा हो सकता है. आपको विदेशी संस्थान में एडमिशन मिल सकता है। बिजनेस से जुड़े लोगों को ​निवेश या सहयोग मिल सकता है, जिससे उन्नति होगी। इस दौरान आपको अपने मान-सम्मान का ध्यान रखना है, विवाद से दूर रहना है। इस माह धन की कमी नहीं होगी। अपने सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे।

तुला राशि – सरकारी नौकरी करने वालों के लिए यह महीना लाभदायक होगा। मकान और सरकरी योजना का लाभ मिल सकता है। नौकरी करने वाले लोगों के पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना है। वहीं, बिजनेस से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। व्यापार में मुनाफा होगा।
काम के विस्तार के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक राशि- अगस्त में आप पर किस्मत मेहरबान रहेगी, जिससे काम सफल होंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलने का योग है। वेतन वृद्धि से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आमदनी होगी, लेकिन खर्चे भी बेहिसाब होंगे। बिजनेस में नई योजनाओं को लागू करने से मुनाफा होगा।

धनु राशि- धनु राशि के जातको को अगस्त में आपको नई जॉब मिल सकती है। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। हो सकता है कि वर्तमान नौकरी में ही आपको मनचाहा स्थान परिवर्तन या स्थानांतरण का लाभ मिल जाए। इस माह आप कुछ यात्राएं कर सकते हैं, जो करियर के लिए अच्छा साबित हो सकता है। बिजनेस करने वालों का नेटवर्क बड़ा होगा, जिससे व्यापार का विस्तार और लाभ होगा। आपको कोई निवेशक मिल सकता है, जो बिजनेस में आर्थिक मदद करे।

कुंभ राशि- इस राशि के बिजनेस करने वाले जातकों के लिए अगस्त का महीना सफलतादायक है।आप चारों ओर उन्नति करेंगे और काम सफल होंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *