Lizard : घर में छिपकली दि‍खना शुभ या अशुभ, जानें इससे जुड़ी कुछ खास बातें

Vastu Shastra About Lizard : वास्तु शास्त्र में अनेक ऐसे बातों के बारे में बताया गया है जो मानव जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव को प्रभावित करता है। ऐसे में ही कुछ पशुओं का दिखाई देना भी किसी खास संकेत को देना बताया गया है। कहा जाता है कि कुछ पशु पक्षी ऐसे होते हैं जो मनुष्य की तरक्की में सकारात्मक भूमिका निभाते हैं, वहीं कुछ पशु पक्षी ऐसे होते हैं जिन्हें देखने मात्र से ही जातक के जीवन में कई तरह की बाधाओं का सामना होने लगता है। इन्हीं में से एक है छिपकली जिसका दिखाई देना कई बार हमें शुभ तो कई बार अशुभ संकेत देता है। तो चलिए जानते है इनसे जुड़ी और कुछ रोचक बातों के बारे में …

एक साथ तीन छिपकली का दिखना

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, यदि आपको सुबह के समय 3 छिपकलियां एक साथ दिखाई देती है तो यह संकेत है कि आपको जीवन में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है। आपको कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होने वाले हैं। ये संकेत माना जाता है कि भविष्य में कुछ अच्छे प्रोजेक्ट्स आपके हाथ लग सकते हैं और आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है।

दो छिपकलियों का लड़ना

यदि आपको अपने घर में दो छिपकलियां आपस में लड़ते हुए दिखाई देती है तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। यह संकेत देता है कि आपके जीवन में आने वाले कोई बड़े खतरे का। माना जाता है दो छिपकलियों को आपस में लड़ते देखना किसी तरह के विवाद में फंसने का इशारा हो सकता है।

पूजा घर में छिपकली का दिखाई देना

अगर आपको पूजा घर में छिपकली दिखाई देती है तो ये बेहद शुभ संकेत माना जाता है। मंदिर के आसपास छिपकली देखने का मतलब है कि आपको जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत बनी रहेगी। इसके अलावा यह भी माना जाता है कि आपको अचानक कहीं से धन लाभ होने वाला है। परंतु जो लोग बुरी आदतों में लिप्त होते हैं उनके लिए पूजा घर में छिपकली का दिखाई देना कंगाली ला सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *