Tips To Remove Matte Lipstick: मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए अपनाएं ये टिप्स, होंठ हो जाएंगे सॉफ्ट एंड क्लीन

Home Remedies To Remove Matte Lipstick: ज्यादातर महिलाएं लिपस्टिक का इस्तेमाल रोजाना करती है। यह मेकअप किट का अहम हिस्‍सा होता है। लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाए रखने के लिए बहुत सी महिलाएं मैट लिपस्टिक अप्लाई करती हैं। लेकिन मैट लिपस्टिक को लगाना जितना आसान है उसे रिमूव करना उतना ही मुश्किल। ऐसे में मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। तो आइए इन टिप्‍स के बारे में जानते है।

पैट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए पैट्रोलियम जेली का इस्तेमाल अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है। इसके लिए पैट्रोलियम जेली को लिपस्टिक के ऊपर ही होंठों पर अप्लाई करें। फिर थोड़ी देर बाद पेपर नैपिकन से इसको रिमूव कर दें। अगर चाहें तो किसी कपड़े को पानी में डुबोकर होंठों पर घुमाते हुए लिपस्टिक को रिमूव करें। इससे एक मिनट में ही लिपस्टिक रिमूव हो जाएगी।

मिसेलर क्लींजिंग वॉटर

मैट लिपस्टिक को हटाने के लिए मिसेलर क्लींजिंग वॉटर की मदद भी ले सकती हैं। इसके लिए कॉटन या वाइप लेकर मिसेलर वॉटर में डिप करें। फिर होंठों पर इसको गोल घुमाते हुए लिपस्टिक क्लीन करें। इससे आपकी लिपस्टिक फ़ौरन ही क्लीन हो जाएगी और लिप्स भी सॉफ्ट हो जायेंगे।

लिप बाम करें अप्लाई

मैट लिपस्टिक को आसानी से होंठों से हटाने के लिए आप लिप बाम की मदद ले सकती हैं। इसके लिए मैट लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स पर थोड़ा सा लिप बाम अप्लाई जरूर कर लें। इससे जब भी आपको मैट लिपस्टिक को रिमूव करना होगा, ये आसानी के साथ मिट जाएगी। साथ ही होंठों की ड्राइनेस भी दूर होगी।

ऑयल क्लींजर का इस्‍तेमाल

मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए ऑयल क्लींजर का यूज भी किया जा सकता है। इसके लिए क्यू टिप को ऑयल क्लींजर में डिप करके होंठों पर घुमाते हुए अप्लाई करें, फिर वाइप से पोंछ दें। इससे लिपस्टिक आसानी से क्लीन हो जाएगी साथ ही होंठों का मॉइश्चराइजर भी मेंटेन रहेगा।

कोकोनट ऑयल का यूज

होंठों से मैट लिपस्टिक हटाने के लिए आप चाहें तो नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए चम्मच में थोड़ा सा कोकोनट ऑयल लें। फिर इसको उंगली के जरिये होंठों पर अप्लाई करें। एक मिनट के बाद किसी सॉफ्ट कपड़े या रुई की मदद से इसे छुड़ा लें। इससे तुरंत ही होंठ साफ हो जायेंगे साथ ही लिप्स की सॉफ्टनेस भी बढ़ जाएगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *