UPPSC PCS Result 2023: यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट जून में होगा जारी

UPPSC PCS Prelims Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) पीसीएस प्रीलिम्स 2023 परीक्षा के नतीजों की घोषणा जून के महीने में करेगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को ही मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के रोल नंबर जारी किए जाएंगे। UPPSC प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना यूपी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट को आयोग की वेबसाइट, uppsc.up.nic.in  पर चेक कर सकेंगे।

आयोग की ओर से पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा 14 मई को आयोजित की गई थी। मालूम हो कि UPPSC दो सत्रों में उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा की अवधि दो घंटे की थी, जिसमें पहला सत्र सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक था। भर्ती परीक्षा उत्तर प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। 17 मई को आयोग ने परीक्षा की अनंतिम उत्तरकुंजी जारी कर दी थी।

UPPSC द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, संयुक्त राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 के लिए 173 रिक्तियां हैं। हालांकि, परिस्थितियों या आवश्यकता के आधार पर रिक्तियों की संख्या बढ़ या घट सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *