UGC NET-JRF: NTA ने यूजीसी नेट जेआरएफ परीक्षा कार्यक्रम किया जारी

UGC NET JRF 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने बृहस्‍पतिवार को जून सत्र के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET 2023) कार्यक्रम की घोषणा की। जिन उम्मीदवारों ने ‘सहायक प्रोफेसर’ और ‘जूनियर’ की पात्रता के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर’ आधिकारिक वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in पर जाकर परीक्षा का टाइम-टेबल चेक कर सकेंगे।

एनटीए 83 विषयों के लिए ‘असिस्टेंट प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए UGC-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) जून 2023 आयोजित कर रही है। पंजीकरण बंद कर दिया गया है। UGC NET जून 2023 चरण- I परीक्षा 13 जून से 17 जून, 2023 तक केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी।

UGC NET जून 2023 चरण- I परीक्षा का विषय-वार कार्यक्रम, वेबसाइट पर एनेक्जर- I में उपलब्ध है। पंजीकृत उम्मीदवार यूजीसी नेट जून 2023 के सूचना बुलेटिन जो वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध है, में विवरण देख सकते हैं। बता दें कि यह यूजीसी नेट जून 2023 चरण- I के लिए एडवांस सिटी सूचना नहीं है। परीक्षा केंद्र की अग्रिम शहर सूचना के बारे में अधिसूचना एनटीए की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर उचित समय पर प्रदर्शित की जाएगी।

उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.nic.in पर भी जाने की सलाह दी जाती है। यूजीसी-नेट जून 2023 से संबंधित और अधिक स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *