भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

नौकरी। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने अपने बेंगलुरु कॉम्प्लेक्स के लिए प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए जो उम्‍मीदवार आवेदन करना चाहते है वो BEL की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।बता दें कि इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि  18 मई, निर्धारित की गई है। जो उम्‍मीदवार इच्छुक और योग्य है वो 18 मई तक या उससे पहले ही अपना  आवेदन कर लें। इस भर्ती के तहत कुल 428 रिक्तियों का भरा जाना है। जिसमें से 327 प्रोजेक्ट इंजीनियर- I के लिए हैं जबकि 101 ट्रेनी इंजीनियर- I पदों के लिए उपलब्ध हैं। प्रासंगिक अनुशासन में बी.ई./बी.टेक/बी.एससी (4-वर्षीय पाठ्यक्रम)/इंजीनियरिंग डिग्री सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयुसीमा
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 01.04.2023 तक प्रोजेक्ट इंजीनियर- I के लिए 32 वर्ष और ट्रेनी इंजीनियर- I के लिए 28 वर्ष होनी चाहिए।

अंतिम तिथि
BEL भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 18 मई, 2023

पदों की संख्या
प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: 327 पद
अनुशासन वार पोस्ट
इलेक्ट्रॉनिक्स – 164
यांत्रिक – 106
कंप्यूटर साइंस – 47
विद्युत – 07
रसायन – 01
एयरोस्पेस
इंजीनियरिंग – 02
ट्रेनी इंजीनियर-I: 101
अनुशासन वार पोस्ट
इलेक्ट्रॉनिक्स – 100
एयरोस्पेस
इंजीनियरिंग – 01

आवश्‍यक शैक्षणिक योग्यता
प्रोजेक्ट इंजीनियर- Iजो उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज से संबंधित डिसिप्लिन में B.E./B.Tech/B.Sc (4-वर्षीय पाठ्यक्रम) इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
ट्रेनी इंजीनियर- Iइस पद के आवेदन के लिए उम्‍मीदवार के पास  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज से संबंधित डिसिप्लिन में बीई / बीटेक / बी.एससी (4 वर्षीय कोर्स) / इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

चयन की प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार में उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। योग्य मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को 85 अंकों के लिए लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और जो इसे उत्तीर्ण करेंगे उन्हें 15 अंकों के साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *