चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं। ऐसे में कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दौरान उन्हें कड़ी सुरक्षा दी जाएगी। सीएम योगी को लखनऊ से बाहर के दौरों के दौरान उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा दस्ता मुहैया कराया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बताया गया कि  चुनाव प्रचार के दौरान उनके क्लोज़ प्रोटेक्शन का दायरा बढ़ाया जाएगा।

बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ लखनऊ में बड़ी बैठक की। जिसमें राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। इसके साथ ही सीएम योगी के साथ-साथ दोनों डिप्टी सीएम के सारे सार्वजनिक कार्यक्रम फिलहाल के लिए रद्द करने का फैसला किया गया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी से बाहर कहीं दौरे पर जाने पर अतिरिक्त सुरक्षा दस्ता तैनात करने का फैसला लिया गया।

अतीक-अशरफ की हत्या के बाद ऐक्शन में सीएम योगी
प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई की पुलिस के सामने हत्या किए जाने के बाद से योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार एक्शन में है। इस मामले की जांच के लिए प्रयागराज कमिश्नरेट ने एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी द्वारा सोमवार को कई जगहों पर छापेमारी भी की गई। वहीं, पुलिस की टीम इस हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपियों को लेकर पूछताछ करने उनके गृह जिलों बांदा, हमीरपुर और कासगंज पहुंची। इस दौरान पुलिस ने इनके संपर्कों को भी खंगाला।

सीएम योगी के पास अभी जेड प्‍लस सुरक्षा मौजूद है। देशभर में करीब 40 लोगों को ही Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, जिसमें सीएम योगी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

इस श्रेणी में 10 से अधिक NSG कमांडो के अलावा कुल 55 सुरक्षाकर्मी मिलते हैं। इसके साथ ही सुरक्षा दस्ते में 5 बुलेट प्रूफ वाहन भी मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *