हमेशा देश तोड़ने वालों के साथ खड़ी रही है कांग्रेस: भूपेंद्र चौधरी

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी गुरुवार को गाजीपुर पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। आगामी 20 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आगमन को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तय की। इससे पूर्व वह मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने मीडिया से बताया कि विधानसभा चुनाव के बाद संगठनात्मक बदलाव के बाद हमें यह जिम्मेदारी मिली है और इस परिवर्तन के बाद पहली बार गाजीपुर आया हूं। पार्टी द्वारा चल रहे कार्यक्रम की समीक्षा करना और भविष्य में पार्टी की जो योजना है, उसको देखना मुख्य कार्य है।

उन्होंने कहा कि आगामी कार्यक्रमों में नगर निकाय के चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का लोकसभा प्रवास का कार्यक्रम गाजीपुर और जौनपुर में है। साथ ही नगर निकाय चुनाव को लेकर पहले से भी तैयारियां थी, लेकिन किन्हीं कारणों से नगर निकाय चुनाव स्थगित हो गया है। प्रभावशाली तरीके से जनता में हमारी बातें कैसे पहुंचे, इसकी हम रचना करेंगे और पूरी तैयारी के साथ नगर निकाय चुनाव में सीकर योजना पर हम लोग कार्य करेंगे। जनपद में विधान परिषद की सीट छोड़कर सभी पर समाजवादी पार्टी का कब्जा होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए चैलेंज है, लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा का अच्छा प्रदर्शन रहा है। कुछ जिले ऐसे हैं, जहां हमारा प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं है। हम लोग बातचीत कर यह समझेंगे कि हमारी कहां कमी रह गई है, क्या खामियां रही है, उसकी समीक्षा कर आगे की हम तैयारियां करेंगे।

ओमप्रकाश राजभर पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी के साथ थे तो उनकी बल्ले-बल्ले नहीं हुई, क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को 70 फ़ीसदी वोट मिला और 70 फीसदी वोट मिलना किसी भी राजनीतिक दल के लिए जनता का आशीर्वाद मिलना है, हालांकि गाजीपुर में परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं आया। हम सबका स्वागत करते हैं। भारतीय जनता पार्टी ऑनलाइन सदस्यता करती है। हमारे साथ ही रहे, हमारे साथ सरकार में भी रहे हैं, लेकिन उनसे गठबंधन का निर्णय केंद्रीय संगठन को लेना है। जैसी भी परिस्थिति होगी, उससे आप अवगत होंगे। नाम न लेते हुए सांसद पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में उन्हें अपनी जमानत बचाने के लाले पड़ जाएंगे।

बीजेपी जो 14 लोकसभा चुनाव 2019 में हारी है, उन सीटों पर लोकसभा प्रवास के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन होना है, जिसमें गाजीपुर और जौनपुर में 20 तारीख को आगमन होगा। उन्होंने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि पूर्वांचल में उनके यात्रा का असर नहीं दिखा। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा पर हमारा कहना यह है कि राहुल और कांग्रेस भारत जोड़ो की बात क्यों कर रहे है। क्योंकि उनके समय में ही भारत का विखंडन हुआ था। आजादी के बाद से हमारा भारत का कोई हिसाब नहीं हुआ। कांग्रेस हमेशा देश तोड़ने वालों के साथ खड़ी रही है।

15 जनवरी के मायावती के जन्मदिन पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उनको बधाई दिया। साथ ही बीजेपी के समस्त कार्यकर्ताओं की तरफ से उनको बधाई दिया। वहीं मायावती के जन्मदिन पर देवी गीत के मामले पर कहा कि इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है गाजीपुर में भाजपा संगठन में कई गुट होने पर उन्होंने कहा कि हम आज बैठकर बातचीत करेंगे और समझने का प्रयास करेंगे। योगी जी के बुलडोजर मॉडल के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी को किसी भी जाति-धर्म संप्रदाय और क्षेत्र का पार्टी ना माना जाए। हम रामपुर में जीते हैं। आजमगढ़ में जीते हैं। यदि कोई कमी है तो हम उसे मिल-बैठकर समझेंगे और उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *