दिल्ली: PM मोदी ने नेशनल गैलरी में लगी ‘शक्ति प्रदर्शनी’ का किया दौरा

नई दिल्‍ली।  दिल्ली के नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न ऑर्ट में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने जन शक्ति प्रदर्शनी का दौरा किया। इस प्रदर्शनी में  मन की बात में शामिल स्वच्छता, जल संरक्षण, कृषि, अंतरिक्ष, भारत के पूर्वोत्तर, नारी शक्ति और योग, आयुर्वेद जैसे विषयों पर भारत के शीर्ष कलाकारों के काम शामिल हैं। वहीं जिन कलाकारों ने जन शक्ति में योगदान दिया है। उनमें मनु और माधवी पारेख, अतुल डोडिया, परेश मैती, इरत्रा जीआर, जगन्नाथ पांडा और अन्य नाम शामिल हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 100वें एपिसोड  मनाने के लिए नई दिल्ली में गैलरी ऑफ मॉडर्न ऑर्ट में जन शक्ति नामक एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया था। यह प्रदर्शनी 12 उल्लेखनीय आधुनिक और समकालीन भारतीय कलाकारों की कलाकृतियों को प्रदर्शित करती है, जिन्होंने एक विशिष्ट विषय पर अपनी कलाकृति प्रदर्शित करते प्रदर्शनी में योगदान दिया है।

 

बताया जा रहा है कि जन शक्ति प्रदर्शनी का प्राथमिक उद्देश्य मन की बात से प्रेरित कई विषयों पर एक विशिष्ट दृष्टिकोण की पेशकश करते हुए विजिटर्स को एक आकर्षक और व्यापक अनुभव प्रदान करना है।

विजिटर्स को अलग-अलग तरह की रचनात्मक अभिव्यक्तियों की सराहना करने का मौका मिलेगा, जो प्रत्येक विषय पर कलाकारों के दृष्टिकोण को व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *