करियर में तरक्की के लिए करें ये वास्तु उपाय

वास्तु। वास्तु शास्त्र में लोगों की तरक्की के तरीके बताए जाते हैं। किसी समस्या के समाधान के लिए रास्ता भी सुझाया गया है। कई बार लोगों को मेहनत के बावजूद करियर में तरक्की नहीं मिल पाती और काम का रिजल्ट भी अच्‍छा नहीं रहता। ऐसे में लोगों के मन में निराशा होने लगती है। लोग अपने करियर को लेकर चिंतित होने लगते हैं। ज्योतिषों के अनुसार कई बार इसकी वजह वास्तु दोष भी हो सकता है। जॉब करने वालों और कारोबारियों के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ बेहद जरूरी उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर न केवल करियर में तरक्की मिलेगी, बल्कि यश भी मिलता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

1.ऑफिस में ऐसे बैठें:

ऑफिस में काम करने वाले व्यक्ति हमेशा इस बात का विशेष ध्‍यान रखें कि पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके बैठें। पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके भी बैठा जा सकता है, लेकिन दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके कभी नहीं बैठना चाहिए।

2.डेस्क पर हरा-भरा पौधा रखें:-

ऑफिस में काम करने वालों को अपनी डेस्क पर कोई हरा-भरा पौधा रखना चाहिए। लेकिन इस बात का पूरा ध्‍यान रखना होगा कि ये सूखने नहीं पाएं।

3.टेबल के नीचे न रखें डस्टबीन:-

ऑफिस में काम करने वाले लोगों को इस बात का विशेष ध्यान देना चाहिए कि अपनी टेबल के नीचे कभी भी डस्टबिन न रखें। अगर यह आपके टेबल की नीचे रखा है तो इसे तत्काल हटवा दें अगर इसे हटवा नहीं सकते तो कम से कम दिन में एक बार इसे खाली जरूर करवा लें, ताकि इसमें कचरा न रहे।

4.पक्षियों के लिए रखें दाना:-

लोगों को अपने घर की छत पर पक्षियों के लिए दाना-पानी जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में सौभाग्य आता है और करियर में भी तरक्की मिलती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *