इलेक्ट्रिक बाइक EcoDryft जल्द होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल। हैदराबाद की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Pure EV ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल EcoDryft से पर्दा उठाया है। यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो रोजमर्रा की आवागमन के लिए डिजाइन की गई है। PURE EV EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमतों का एलान जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में होगा। कंपनी इस बाइक को जनवरी 2023 में आयोजित होने जा रहे 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च कर सकती है। PURE EV EcoDryft को पेश करने के साथ ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस बाइक की टेस्ट ड्राइव को भी ओपन कर दिया है।  तो आइए इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानते है।

मोटर और बैटरी :-
PURE EV EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.0 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। यह बैटरी पैक AIS 156 सर्टिफाइड है। अभी कंपनी ने बाइक में दी गई बैटरी और मोटर की पावर से जुड़ी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। इन डिटेल्स की जानकारी लॉन्चिंग के वक्त साझा की जाने की उम्मीद है।
रेंज और स्पीड :-
कंपनी द्वारा EcoDryft की रेंज और टॉप स्पीड के बारे में बड़े दावे किए गए हैं। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 135 किमी की दूरी तय कर सकती है। इसके साथ ही इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है।
कलर ऑप्शन :-
PURE EV EcoDryft के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह एक बेसिक कम्यूटर बाइक की तरह दिखती है। इस बाइक में एंगुलर हेडलैंप, फाइव स्पोक एलॉय व्हील, सिंगल पीस सीट, आकर्षक डिजाइन का फ्यूल टैंक है जिसमें स्टोरेज मिलती है। कंपनी ने इस बाइक को चार कलर ऑप्शंस – ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड के साथ पेश किया है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन :-
कंपनी ने EcoDryft में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलता है।
मुकाबला :-
लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला Revolt RV400, Tork Kratos, Oben Rorr और हाल ही में पेश की गई Matter इलेक्ट्रिक बाइक से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *