प्रपोज डे पर अट्रेक्टीव दिखने के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

ब्‍यूटी टिप्‍स। सबकी चाहत होती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। लेकिन, आज कल के बिगड़े हुए खान-पान और लाइफस्टाइल की वजह से बेहद कम उम्र में स्किन से जुड़ी समस्याएं सामने आने लगती हैं। ऐसे में लोग पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च कर देते हैं। फिर भी उसके बाद भी किसी तरह का फायदा नहीं मिलता है। ऐसे में अगर आप भी पार्लर जा-जा कर थक गई हैं, और अब और ज्यादा रुपये खर्च करना नहीं चाहतीं तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

दरअसल, वैलेंटाइन वीक भी आने वाला है। तो अगर आप भी प्रपोज डे के दिन अपने पार्टनर को इंप्रेस करना चाहती हैं, तो हम आपको ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताएंगे जिनको अपनाकर आप घर पर ही नेचुरल निखार पा सकती हैं। इस तरह के स्किन केयर रूटीन को आप घर पर ही फॉलो कर सकते हैं। इसे फॉलो करने पर आपके ज्यादा रुपये भी खर्च नहीं होंगे। इसकी मदद से प्रपोज डे पर आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी।

सुबह पीएं नींबू पानी :-
अगर सुबह उठने के बाद सबसे पहले आप नींबू पानी पिएंगी तो आपकी स्किन काफी ग्लो करने लगेगी। नींबू त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करती है।

खूब पीएं पानी :-
ज्यादा से ज्यादा पानी पीने वालों का चेहरा हमेशा ग्लो करता है क्योंकि पानी शरीर को डिटॉक्स करता है।

दिन में दो बार करें फेशवॉश :-
दिन भर में सभी के चेहरे पर गंदगी और तेल जमा हो जाता है। इसलिए ग्‍लोइंग स्किन के लिए  सुबह और शाम को फेशवॉश करना कभी ना भूलें।

जरूर लगाएं सनस्क्रीन :-
घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर सनस्क्रीन अवश्‍य लगाएं। सनस्क्रीन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वो केमिकल रहित हो।

हफ्ते में एक बार करें स्क्रब :-
फेस स्क्रब डेड सेल्स, डार्क पैच को हटाने में सहायता करता है और चेहरे पर ग्लो लाता है। ऐसे में अगर आप भी घरेलु चीजों से फेस स्क्रब कर सकती है। सबसे आसान फेस स्क्रब की बात करें तो आप 1 कॉफी का पैक और थोड़ी सी चीनी के साथ उसमें नारियल का तेल अच्छे से मिलाएं और दो मिनट तक स्क्रब करें और ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे पर काफी प्रभाव दिखाई देगा।

चेहरे पर लगाएं एलोवेरा :-
एलोवेरा आपके चेहरे पर आने वाले पिंपल्स और दाग हटाने में सहायक है। ये त्वचा को हाइड्रेट भी करता है।

हल्दी वाला दूध :-
यदि आप सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिएंगी तो इससे चेहरे के मुंहासे और निशान दूर होंगे। हल्दी में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जिससे चेहरा क्‍लीन हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *