घर की दरिद्रता दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स…

वास्‍तु। मनुष्य के जीवन में वास्तु शास्त्र का अहम रोल है। जिसका पालन करके घर में सुख-समृद्धि, खुशियां और सफलता प्राप्त की जा सकती है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें नियमित रूप से करने पर हर व्यक्ति सुखी जीवनयापन कर सकता है। वास्तु के अनुसार सुबह सुबह उठते ही अपने मुख्य द्वार पर अगर ये काम आप कर लेते हैं आपको बहुत अच्‍छा रिजल्ट देखने को मिलेंगे। वास्‍तु के कुछ सरल उपाय जिन्हें करके प्रगति, उन्नति हो या फिर जीवन में सफलता, धन की वृद्धि होगी। आइए जानते है वास्‍तु में बताए गये कुछ नियमो के बारे में…

घर में हों ये 3 चिन्ह :-
सनातन धर्म के हर व्यक्ति के घर में मुख्य द्वार पर ऊपर की तरह ओम का चिन्ह साथ ही मुख्य द्वार के दाएं और बाएं तरफ स्वास्तिक या शुभ लाभ के चिन्ह अवश्य बने होना चाहिए। यह चिन्ह घर की रक्षा करने में सहायक होते हैं। इनसे घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा मुख्य द्वार से ही वापस लौट जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का बढ़ जाता है।

नियमित रूप से करें ये उपाय :-
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-समृद्धि और खुशियां बनी रहें। घर के क्लेश दूर हों, नकारात्मकता दूर हो और घर के हर सदस्य को सफलता प्राप्त हो तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर बने ओम और स्‍वास्ति चिन्हों को सुबह उठते ही हल्दी, कुमकुम, गंगाजल, गुलाब जल और इत्र से बारी बारी 5 बार लिखें।

इस उपाय ला:-
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप इस उपाय को नियमित रूप से करते हैं तो आपके घर में पसरी दरिद्रता दूर होगी. घर के तनावपूर्ण माहौल से छुटकारा मिलेगा। लंबे समय से अटके कार्यों को गति मिलेगी और सफलता प्राप्त होगी। नकारात्मकता दूर होकर सकारात्मकता का संचार बढ़ेगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा जिसके कारण आपके घर में भगवान श्री हरि विष्णु और माता लक्ष्मी का वास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *