भारत में Kawasaki W175 रेट्रो बाइक की डिलीवरी शुरू

ऑटोमोबाइल। भारतीय बाजार में जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki की भारतीय सहायक कंपनी India Kawasaki Motor ने अपनी नई Kawasaki W175 रेट्रो मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर दी है। कावासाकी W175 देश में ब्रांड की सबसे सस्ती पेशकश है और इसे इसी वर्ष सितंबर में लॉन्च किया गया था। यह बाइक अपने सेगमेंट में Royal Enfield Hunter 350  और TVS Ronin 225  जैसी मोटरसाइकिलों को टक्कर देती है। मॉडर्न-क्लासिक सेगमेंट काफी लोकप्रिय हो रहा है। ऐसे में हम आपको कावासाकी W175 के बारे में डिजाइन, फीचर्स और इक्यूपमेंट्स और इंजन डिटेल्स जैसी 5 अहम डिटेल्स बता रहे हैं।

इंजन पावर :-
कंपनी ने Kawasaki W175 में 177cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ यह इंजन 12.8 bhp का पावर और 13.2 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन में दो-वाल्व सेटअप मिलता है और यह फ्यूल इंजेक्टेड है।

लुक और डिजाइन :-
नई कावासाकी W175 के लुक और डिजाइन, कंपनी के एक अन्य मॉडल W800 से प्रभावित लगती है। W175 में राउंड हेडलाइट के साथ टियर-ड्रॉप स्टाइल फ्यूल टैंक, स्क्वैरिश साइड पैनल, फुल फ्रंट और रियर फेंडर, राउंड टर्न सिग्नल और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। कावासाकी W175 में एक रेट्रोल डिजाइन मिलता है, और इसके ब्लैक कलर के इंजन कंपोनेंट्स और एक्जॉस्ट इसे एक आकर्षक लुक देते हैं।

डायमेंशन :-
इसके साइज और डायमेंशन की बात करें तो, नई कावासाकी W175 मोटरसाइकिल में 165 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जबकि इसके सीट की ऊंचाई 790 mm है। हालांकि, W175 का सबसे बड़ा फायदा इसका हल्का वजन है जो कि 135 किलोग्राम है। जो इसे मोटरसाइकिल की दुनिया में कदम रखने वालों के लिए एक आदर्श मोटरसाइकिल बनाता है।

फीचर्स  :-
2022 Kawasaki W175 में सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक्स मिलता है। इसमें ABS के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 65-वाट हैलोजन हेडलाइट, और स्पोक के साथ 17-इंच रिम्स व्हील्स मिलते हैं।

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी सिंपल है, जो एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और ट्रिप इंडिकेटर्स के साथ आता है। कंसोल पर 6 वार्निंग लाइट्स हाई-बीम, टर्न सिग्नल, न्यूट्रल और अन्य डिटेल्स बताती हैं। कावासाकी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी या अन्य फीचर्स की पेशकश नहीं करता है क्योंकि कंपनी का मानना है कि आमतौर पर इस सेगमेंट में इन फीचर्स की मांग नहीं रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *