Kisan Andolan : शान्‍तिपूर्वक मार्च करेंगे किसान, मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी

Kisan Andolan : संयुक्त किसान मोर्चा की मुख्य जत्थेबंदियों बीकेयू उगराहां, क्रांतिकारी किसान यूनियन और बीकेयू डकौंदा (धनेर) ने मंगलवार को पटियाला के पुड्डा ग्राउंड में एक विशाल रैली की. इस दौरान बड़ी संख्या में जुटे किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. नारेबाजी के दौरान उन्‍होंने एमएसपी की कानूनी गारंटी सहित बाकी सभी मांगों को जल्द पूरा करने की अपील की. इतना ही नहीं, मांगों के पूरा न होने पर उन्‍होंने आंदोलन (Kisan Andolan) तेज करने की भी चेतावनी दी.

इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच का भी ऐलान किया है. ऐसे में आज सभी किसान राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार समेत देशभर के कई राज्यों से दिल्ली पहुंचेंगे, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी से लगे बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

Kisan Andolan : पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

एडिशनल डीसीपी, शाहदरा, राजीव कुमार ने बताया कि आज से किसान दिल्‍ली की ओर मार्च करना शुरू कर सकते हैं. हालांकि इसलिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और बलों को तैनात किया गया है. इसके अलावा, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश में जुटे हैं कि इससे यातायात प्रभावित न हो.

इसे भी पढ़े:- RBI: अब कस्टमर को मिलेगा एक से अधिक कार्ड नेटवर्क सलेक्‍ट करने का मौका, RBI ने कार्ड कंपनियों के लिए जारी किया सर्कुलर

Kisan Andolan : शांतिपूर्वक मार्च करेंगे किसान

वहीं, किसान नेता तेजवीर सिंह का कहना है कि आज यानि‍ छह मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की तरफ शान्‍तिपूर्वक मार्च करेंगे. वहीं, मार्च के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है. आपको बता दें कि किसानों के ऐलान के अनुसार, पंजाब और हरियाणा को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान छह मार्च को शातिपूर्ण ढंग से दिल्ली कूच करेंगे.

इसे भी पढ़े:- आज होगा देश के पहले अंडरवाटर मेट्रो टनल का आज आगाज, PM मोदी बंगाल को देंगे सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *